Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiनोटों पर गणेश-लक्ष्मी जी की तस्वीर को लेकर केजरीवाल की पीएम को...

Note Photo Controversy: भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो को लेकर आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। इस पत्र में सीएम ने कहा है कि देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि भारतीय करेंसी में एक ओर गांधी जी और दूसरी तरफ भगवान श्रीगणेश और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए। इस मांग को लेकर भाजपा लगातार केजरीवाल पर हमलावर है।

सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट-

सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार के दिन प्रधानमंत्री को भेजी गई चिट्ठी को साझा करते हुए लिखा है कि “मैंने प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर 130 करोड़ भारतवासियों की ओर से निवेदन किया है कि भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर भी लगाई जाए।“

पत्र में लिखी ये बात-

उन्होंने पत्र में लिखा है, कि आजादी के 75 वर्ष बाद भी देश को विकासशील और गरीब देशों में गिना जाता है। हमारे भारत में आज भी इतने लोग गरीब क्यों?  एक तरफ हम सब देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी ओर हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों। सहीं नीति, कड़ी मेहनत और प्रभु का आशीर्वाद इनके संगम से ही देश तरक्की करेगा। कल एक प्रेस वार्ता करके मैंने सार्वजनिक रूप से इसकी मांग की। तब से सामान्य जन का इस मुद्दे पर जबरदस्त समर्थन मिल है। लोगों में इसे लेकर जबरदस्त उत्साह है। सभी लोग चाहते हैं कि इसे तुरंत लागू किया जाए।

ये भी पढ़ें: AAP ने BJP के आरोपों का दिया जवाब, कहा- रसायन जहरीला नहीं, यमुना के पानी की गुणवत्ता में लगातार हुआ सुधार

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular