होम / Now Take a Leisurely Walk,The Police is Under Your Protection अब आराम से सैर करों पुलिस है आपकी सुरक्षा में

Now Take a Leisurely Walk,The Police is Under Your Protection अब आराम से सैर करों पुलिस है आपकी सुरक्षा में

• LAST UPDATED : March 15, 2022

Now Take a Leisurely Walk,The Police is Under Your Protection अब आराम से सैर करों पुलिस है आपकी सुरक्षा में

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली ।

Now Take a Leisurely Walk,The Police is Under Your Protection : महिलाएं ज्यादातर पार्काें में इसलिए घूमने नहीं जाती की वहां पर कई बार शरारती तत्व बैठे रहते है जिसकी वजह से महिलाएं अपने आपको सुरक्षित नहीं समझती है । अब दिल्ली पुलिस का कहना है कि अब आराम से सुबह शाम सैर करों पुलिस आपकी सुरक्षा में आपसे पहले खड़ी है । घबराने के जरुरत नहीं है सुबह व शाम के समय पार्कों में सैर करने जा रहे हैं तो बेहिचक जाएं। अब दिल्ली के सभी पार्कों पर पुलिस का पहरा रहेगा।

इसकी शुरूआत दक्षिण-पूर्व जिला पुलिस ने की है। जो जिले में स्थित पार्कों का सिक्योरिटी आॅडिट करा रही है। साथ में सुबह व शाम के समय पुलिसकर्मी अब पार्कों में गश्त करेंगे। पार्कों में हो रही आपराधिक घटनाओं को देखते हुए ये फैसला किया गया है।

शरारती तत्व महिलाओं के साथ करते थे बदतमीजी Now Take a Leisurely Walk,The Police is Under Your Protection

पार्कों में आए दिन अपराध व लूटपाट की घटनाएं होती हैं। शरारती तत्व पार्कों बैठ कर शराब पीते हैं और फिर पार्क में सैर करने आई महिलाओं व युवतियों के साथ बदतमीजी करते हैं। कई पार्क तो नशे के अड्डे बनते जा रहे हैं। इसे देखते हुए दक्षिण-पूर्व जिला डीसीपी ईशा पांडेय की ओर से जिले के सभी थानाध्याक्षों को आदेश दिए गए हैं कि वह उनके थाना इलाके में स्थित पार्कों की सिक्योरिटी आडिट करें। ये देखें कि पार्क में कितने गेट हैं।

पार्क में लाइट है या नहीं। पार्क में कहां-कहां अंधेरा रहता है। लाइटें कितनी टूटी हुई हैं। पार्क में किस तरह के लोग आते हैं और पार्क की दीवार कहां से टूटी हुई है। डीसीपी ने कहा कि अगर पार्क में लाइट नहीं है या फिर गेट नहीं है तो उसके लिए संबंधित नगर निगम या फिर पीडब्ल्यूडी को पत्र लिखकर उन्हें ठीक करवाया जा रहा है। सब-डिवीजन एसीपी व थानाध्यक्ष पार्कों की सुरक्षा को सुनिश्चित करेंगे।

पार्काें में कई बार हुई है आपराधिक वारदातें

डीसीपी ईशा पांडेय ने बताया कि उनके इलाके में स्थित कुछ पार्कों में आपराधिक वारदातें हुई हैं। इसे देखते हुए पार्कों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। पार्कों की सुरक्षा का आॅडिट करवाया जा रहा है कि पार्कों में गेट हैं या नहीं। किन पार्कों में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। अगर नहीं लगे हैं तो सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। संबंधित आरडब्ल्यूए के साथ बैठकर कर ये सुनिश्चित किया जा रहा है कि रात आठ बजे के बाद पार्कों के गेट पर ताला लगा दिया जाए।

पुलिसकर्मी सुबह व शाम के समय पार्कों में गश्त करेंगे-

डीसीपी ईशा पांडेय ने बताया कि ये भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि पुलिसकर्मी सुबह सात से 11 बजे तक व शाम को पांच बजे से रात आठ बजे तक पार्को में गश्त करेंगे। उन्होंने बताया कि पार्कों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए संबंधित एजेंसियों की सहायता ली जा रही है। पार्कों में गेट व सीसीटीवी लगवाने के लिए संबंधित एजेंसियों को पत्र लिखा जा रहा है।

पार्कों में सुबह व शाम के समय गश्त की जाती है-

नई दिल्ली जिला डीसीपी अमरुथा गूगूलोथ ने बताया कि नई दिल्ली जिले में स्थित पार्कों में सुरक्षा की जाती है। पुलिसकर्मी सुबह व शाम के समय पार्कों में गश्त करते हैं। गुलाबी रंग की स्कूटी से महिला पुलिसकर्मी गश्त करती हैं। इसके अलावा पुलिसकर्मी साइकिलों पर गश्त करते हैं। पार्क के गेटों पर पीसीआर वैन तैनात की जाती हैं। वह पार्कों की सुरक्षा का आडिट करवाएंगी।

Now Take a Leisurely Walk,The Police is Under Your Protection

READ MORE :Mobile Snatched From Former Union Minister, Accused Arrested पूर्व केंद्रीय मंत्री से छीना मोबाइल,आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter | Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox