Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiअब Delhi से Vaishno Devi जाने वालों की हुई बल्ले-बल्ले, मात्र 6...
India News (इंडिया न्यूज़) : हर कोई जीवन में एक बार मां वैष्णों देवी के दरबार में जाकर माथा टेकना चाहता है, लेकिन समय ज्यादा लगने की वजह से कई लोगों का सपना अधूरा ही रह जाता है। उद्धरण के तौर पर आप यही देख लीजिए ट्रेन में दिल्ली से वैष्णो जाने के लिए 10 से 11 घंटे लगते हैं, वहीं अगर कोई सड़क के रास्ते जाता है तो उसमें भी 12 घंटे लग ही जाते हैं। लेकिन अब हम आपको ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं, शायद अब आपके लिए ये काम काफी आसान हो जाएगा। जी हाँ, अब Delhi से Vaishno Devi जाने वालों की हुई बल्ले-बल्ले होने वाली है। अब आप दिल्ली से मात्र 6 घंटे में पहुंच जाएंगे अब कटरा…पूरी खबर तो सुन झूम ही उठेंगे आप !

दिल्‍ली-अमृतसर-कटरा ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे

दरअसल, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से दिल्‍ली-अमृतसर-कटरा ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे को तैयार किया जा रहा है। जल्दी ही आप इस एक्सप्रेसवे से बड़े ही आसानी से कटरा पहुंच जाएंगे। सामने आई जानकारी के अनुसार, एक्सप्रेसवे का निर्माण दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद आप सड़क और रेल दोनों से बिना ज्यादा समय लगाए कटरा पहुंच जाएंगे। बता दें, 37524 करोड़ रुपए से 670 किमी लंबे दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे को तैयार किया जा रहा है।

मात्र 6 घंटे में पहुंच जाएंगे अब कटरा

मिली रिपोर्ट के मुताबिक, नए एक्सप्रेसवे के बनने से दिल्ली से कटरा तक की दूरी कम हो जाएगी। अगर आप दिल्ली से वैष्णो देवी के लिए सड़क मार्ग से जाते हैं, तो करीबन 12 घंटे का समय लग जाता है, लेकिन अब ये यात्रा मात्र 6 घंटे में पूरी हो जाय करेगी। यही नहीं दिल्ली से अमृतसर के लिए 405 किमी के सफर में 8 घंटे लग जाय करते थे, लेकिन इस एक्सप्रेसवे से चार घंटे में पहुंच जाएंगे।

also read ; Ban के बावजूद दिल्ली में पकड़े गए इतने सारे पटाखे, Crime Branch ने लिया एक्शन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular