Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप से पहले फैंस के लिए...

India News(इंडिया न्यूज़)ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले फैंस के लिए कोई अच्छी खबर नहीं है। माना जा रहा है कि इस उद्घाटन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा। हालांकि, बीसीसीआई और आईसीसी की ओर से इस पर कोई खास अपडेट नहीं आया है। इस मैच से पहले सभी टीमें वॉर्मअप मैच खेल रही हैं। वर्ल्ड कप से पहले दरअसल माना जा रहा था कि विश्व कप का उद्घाटन समारोह 4 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। लेकिन अब नए अपडेट के मुताबिक इस बार उद्घाटन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा।

सबसे पहले तो शेड्यूल काफी देर से जारी करने और उसमें दोबारा बदलाव करने को लेकर फैंस पहले ही आईसीसी की आलोचना कर चुके हैं। आईसीसी की इन हरकतों से फैंस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। माना जा रहा है कि आईसीसी उद्घाटन समारोह की जगह समापन समारोह का आयोजन कर सकता है।

समारोह को लेकर ये थी योजना

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले जिस ओपनिंग सेरेमनी की चर्चा हो रही थी उसके मुताबिक इस सेरेमनी में कई बॉलीवुड सितारे परफॉर्म करने वाले थे। यह समारोह शाम 7 बजे शुरू होना था। लेकिन विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही घंटे बचे हैं और उद्घाटन समारोह को लेकर बीसीसीआई और आईसीसी की ओर से कोई अपडेट नहीं आया है। ऐसे में फैंस इस बात से काफी निराश हैं। 4 अक्टूबर को सभी टीमों के कप्तान ट्रॉफी के साथ फोटो सेशन के लिए अहमदाबाद में रहेंगे।

नहीं होगा उद्घाटन समारोह

विश्व कप 2023 को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की योजनाओं में लगातार बदलाव हो रहे हैं, और इसे लेकर बोर्ड को आलोचना का सामना करना पड़ा है। पहले वर्ल्ड कप का शेड्यूल बदला गया। इसके बाद टिकटों की बिक्री को लेकर सवाल उठने लगे। अब विश्व कप के उद्घाटन समारोह को लेकर सवाल उठ रहे हैं। एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अब कोई उद्घाटन समारोह नहीं होगा।

रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई बुधवार, 4 अक्टूबर को सिर्फ कप्तानों की मीटिंग आयोजित करेगा। इसके बाद एक लेजर शो होगा। हालाँकि, पूर्ण उद्घाटन समारोह नहीं होगा। खबरों के मुताबिक वर्ल्ड कप का समापन समारोह 19 नवंबर को हो सकता है या फिर 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले एक बड़ा समारोह आयोजित किया जा सकता है।

इसे भी पढ़े:ED Raid: छापे से भड़की AAP; केजरीवाल बोले-चुनाव नजदीक आते ही एजेंसियां एक्टिव हो जाती हैं

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular