Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiODI World Cup 2023: आज से शुरू हुआ वनडे वर्ल्ड कप, नरेंद्र...

India News(इंडिया न्यूज़)ODI World Cup 2023: आज से शुरू होगा वनडे वर्ल्ड कप पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच है। मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में है। वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप का आयोजन हुआ था। उस टूर्नामेंट में बारिश ने लगभग हर मैच में खलल डाला था। ऐसे में सभी क्रिकेट फैंस के मन में ये सवाल आ रहा है कि पहले मैच में मौसम का हाल कैसा रहेगा। पहले मैच में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे खेला जाएगा।

लाइव स्ट्रीमिंग कब, कहां और कैसे देखें…

भारतीय प्रशंसक स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव प्रसारण देख सकेंगे। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर फैंस हिंदी और अंग्रेजी समेत कई भाषाओं में मैच का मजा ले सकेंगे। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 12 अलग-अलग भाषाओं में लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन-

जोस बटलर (कप्तान), जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रिस वोक्स, सैम कुरेन, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वुड, रीस टॉपले और गस एटकिंसन।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन-

टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, विल यंग, मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी।

इंग्लैंड जोस बटलर की कप्तानी में खेलेगा

पिछले फाइनल में इन दोनों के बीच ऐसा मुकाबला हुआ था कि आईसीसी को ज्यादा बाउंड्री के आधार पर जीत का नियम बदलना पड़ा था। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड अब इयोन मोर्गन की जगह जोस बटलर की कप्तानी में खेलेगी,लेकिन उपविजेता टीम के कप्तान अभी भी केन विलियमसन ही हैं।

भारत चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा

हालांकि चोट के कारण वह पहले मैच में नहीं खेलेंगे। भारत अपना पहला मैच रविवार को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। टूर्नामेंट का सबसे अहम मुकाबला 14 अक्टूबर को मेजबान और पाकिस्तान के बीच होगा।

ये है मौसम का हाल

सबसे पहले बात करते हैं मौसम की। अहमदाबाद में मौसम साफ है। साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक बारिश की कोई संभावना नहीं है। आज पूरी टक्कर देखने को मिलेगी. इसलिए फैंस को चिंता करने की जरूरत नहीं है। बहरहाल, हम आपको अपडेट दे दें कि इस वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने खास तैयारी की है। ताकि अगर किसी मैच में बारिश हो तो शुरू होने में ज्यादा देरी न हो।

किस टीम का पलड़ा भारी?

अगर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले की बात करें तो दोनों टीमों का पलड़ा एक जैसा है। यानी दोनों टीमें एक दूसरे से टक्कर लेती नजर आई हैं। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 95 मैच खेले गए हैं। इंग्लैंड ने 45 मैच में बाजी मारी है और न्यूजीलैंड ने 44 मैच में , 4 मैच बेनतीजा रहे हैं। यानी आज कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

इसे भी पढ़े:Devoleena Bhattacharjee Saree Looks: देवोलीना भट्टाचार्जी के इन साड़ी लुक्स की दुनिया भी है फैन, फेस्टिव सीजन में आप भी कर सकते है रीक्रिएट

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular