होम / ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की शानदार शुरुआत, नीदरलैंड्स को 81 रनों से हराया

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की शानदार शुरुआत, नीदरलैंड्स को 81 रनों से हराया

• LAST UPDATED : October 7, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान ने शानदार शुरुआत की। वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को 81 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने जीत के साथ शुरुआत की है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 286 रन बनाए। वहीं, नीदरलैंड की टीम 41 ओवर में 205 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। हैदराबाद में खेले गए इस मैच में नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पाकिस्तान की टीम 49 ओवर में 286 रन पर ऑलआउट हो गई। नीदरलैंड के लिए बैस डैलिडे ने सर्वाधिक 67 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ ने तीन विकेट लिए।

क्या रहा मैच का हाल?

पाकिस्तान की टीम ने शुरुआती ओवरों में ही दोनों ओपनरों और कप्तान बाबर आजम के विकेट गंवा दिए, लेकिन इसके बाद मोहम्मद रिजवान (75 गेंदों में 68 रन) और सऊद शकील (52 गेंदों में 68 रन) ने चौथे विकेट के लिए 114 गेंदों में साझेदारी की। जहां डेलिडे ने बीच के ओवरों में विकेट लिए, वहीं ऑफ स्पिनर आर्यन दत्त 48 रन पर एक विकेट और कॉलिन एकरमैन 39 रन पर दो विकेट लिए। वैन बीक ने फखर को चलाया जबकि एकरमैन ने बाबर को चलाया। पॉल वान मीकेरन ने अपनी पहली ही गेंद पर इमाम को आउट कर दिया।

64 रन की साझेदारी

रिजवान और सऊद ने मैच में पाकिस्तान की वापसी कराई लेकिन दत्त ने तेज बल्लेबाजी कर रहे सउद को आउट कर पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया। इसके बाद डेलिडे ने रिजवान को बोल्ड कर दिया। मोहम्मद नवाज (39) और शादाब खान (39) ने सातवें विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की और टीम को 250 रन के पार पहुंचाया। पाकिस्तान की टीम 300 रन की ओर बढ़ रही थी लेकिन डेलिडे ने लगातार गेंदों पर शादाब और हसन अली (0) को आउट कर रन गति रोक दी। नीदरलैंड ने पाकिस्तान को 49 ओवर में 286 रन पर आउट कर दिया। नीदरलैंड के लिए बैस डी लीडे ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। कॉलिन एकरमैन को दो सफलताएं मिलीं। आर्यन दत्त, लोगान वान बीक और पॉल वान मीकेरेन को एक-एक विकेट मिला।

नीदरलैंड का कुछ यू रहा हाल

नीदरलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन विक्रमजीत सिंह ने बनाए। इसके बाद ऑलराउंडर बैस डी लीडे ने मोर्चा संभाला और 67 रनों की पारी खेली। डी लीडे के आउट होते ही नीदरलैंड्स अपनी पारी को बरकरार नहीं रख सका और एक के बाद एक विकेट खोता गया। पूरी टीम 41 ओवर में 205 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ ने तीन विकेट लिए, जबकि हसन अली को दो विकेट मिले। शाहीन अफरीदी, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज और शादाब खान 1-1 विकेट लेने में सफल रहे। इससे पहले पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 286 रन बनाए थे।

इसे भी पढ़े:Delhi Pollution Rise: दिल्ली की हवा में घुलने लगा जहर! सांस लेने में हुई दिक्कत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox