होम / दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने उपचुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने उपचुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

• LAST UPDATED : June 21, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : राजेंद्र नगर एसी-39 क्षेत्र में आगामी उपचुनाव के संदर्भ में, दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, डॉ रणबीर सिंह ने रिटर्निंग अधिकारी (एसी – 39) के कार्यालय का दौरा किया जहां उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी (डीएम) मोनिका प्रियदर्शनी के साथ चुनाव ड्यूटी पर तैनात रिटर्निंग अधिकारी, नोडल अधिकारी, सेक्टर अधिकारी और अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

23 जून 2022 को होने वाला है उपचुनाव

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने 23 जून 2022 को होने वाले उपचुनावों की तैयारियों के बारे में जानकारी ली। बैठक में सी-विजिल ऐप पर विस्तृत चर्चा की गई, जिसमें चुनाव से संबंधित सभी शिकायतों का समाधान किया जाता है। निर्वाचन क्षेत्र की भेद्यता मानचित्रण पर चर्चा की गई ।

चुनाव को स्वतंत्र और निष्पक्ष बनाने के बारे मे भी चर्चा की गई। सीईओ दिल्ली ने मतदान के दिन होने वाली पूर्ण वेबकास्टिंग की समीक्षा भी की। उन्होंने मतदान केंद्रो में कोविड महामारी के संबंध में तैयारियों पर विशेष ध्यान दिया। सीईओ ने इस बात पर भी जोर दिया कि मास्क, दस्ताने, थर्मल स्कैनर और सोशल डिस्टेंसिंग मार्किंग जैसे सभी ब्व्टप्क्-19 संबंधित उपायों का पालन किया जाए।

पिक एंड ड्रॉप की सुविधा की व्यवस्था पर की गई चर्चा

सीईओ दिल्ली ने वरिष्ठ नागरिकों (80़) और पीडब्ल्यूडी मतदाताओं को प्रदान की जाने वाली निशुल्क पिक एंड ड्रॉप सुविधा की व्यवस्था के संबंध में डीईओ और परिवहन के नोडल अधिकारी के साथ भी चर्चा की। उन्होंने निर्देश दिया कि गर्भवती और स्तनपान कराने वाली माताओं को भी इस सुविधा का लाभ दिलाया जाए। सीईओ ने सुझाव दिया कि मतदाताओं की सुविधा के लिए नए ई-रिक्शा का इस्तेमाल किया जाए।

अनधिकृत बैनर और होर्डिंग के खिलाफ सतर्कता बढ़ाने का निर्देश

सीईओ ने साथ ही मे आरओ को विभिन्न राजनीतिक दलों के अनधिकृत बैनर और होर्डिंग के खिलाफ सतर्कता बढ़ाने का निर्देश दिया। बाकी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीईओ ने मतगणना कक्ष का दौरा भी किया। सीईओ ने आरओ को बढती गर्मी के कारण कूलर की पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

ह्लकोई भी मतदाता पीछे न छूटेह्व की पहल को बढावा देते हुए सीईओ ने सुगम और समावेशी चुनावों पर जोर दिया। सीईओ ने उपचुनाव एसी-39 की तैयारी के हर पहलू की समीक्षा की और व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। सीईओ ने डीईओ, आरओ और अन्य अधिकारियों को स्वीप कार्यक्रम को बढ़ाने और 23 जून को उपचुनाव के लिए सभी मतदाताओं को बड़ी संख्या में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

Also Read : दिल्ली आप पार्टी के राजिंदर नगर उपचुनाव के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक के ऊपर हो सकती है कानूनी करवाई, जानिए

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox