Friday, July 5, 2024
HomeDelhiOkhla Landfill: 2 साल में खत्म होगा ओखला लैंडफिल साइट पर लगे...

Okhla Landfill:

Okhla Landfill: दिल्ली के तीन बड़े लैंडफिल साइट है, जिसमें से एक दक्षिणी दिल्ली स्थित ओखला लैंडफिल साइट भी है। बता दे कि जिसके पास में दिल्ली नगर निगम की ओर से वेस्ट टू एनर्जी प्लांट का निर्माण किया गया है। आपको बता दे इसका उद्घाटन गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह ने किया। इसमें अब कूड़े से बिजली बनाने का काम किया जाएगा। बीजेपी का दावा है कि इस प्लांट के जरिए कूड़े का जल्द से जल्द निस्तारण होगा। आने वाले 2 साल में इस कूड़े के पहाड़ को खत्म कर दिया जाएगा।

उद्घाटन के दौरान अमित शाह ने कहा

आपको बता दे दिल्ली के ओखला लैंडफिल साइड के पास वेस्ट टू एनर्जी प्लांट गुरुवार यानी 20 अक्टूबर से शुरू कर दिया गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने इस प्लांट का उद्घाटन किया। इस मौके पर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना, दक्षिण दिल्ली के सांसद रमेश बिधूरी, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता मौजूद रहे।

अमित शाह ने कहा

बता दे कि प्लांट का उद्घाटन करते हुए अमित शाह ने कहा कि यह एनर्जी प्लांट प्रतिदिन 2000 मीट्रिक टन तक कूड़ा इक्टठा करेगा, जिसके जरिए रोजाना 25 मेगावाट तक बिजली बनाई जाएगी। उन्होंने साथ ही पीएम मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को भी बल मिला है।

आपको बता दे इसके आगे उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर भी हमला बोलते हुए बताया कि कुछ लोगों का कहना है कि चुनाव के कारण बीजेपी इस तरीके के प्लांट का उद्घाटन कर रही है। जबकि ‘मैं उन लोगों को बताना चाहता हूं कि यह एक प्लांट का उद्घाटन किया गया है कोई भूमि पूजन नहीं किया गया’।

 

ये भी पढ़े: पाटिल का बयान बना कांग्रेस के लिए मुसीबत, BJP नेताओं ने किया पलटवार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular