होम / Old Rajendra Nagar Accident: बारिश में लापरवाह सिस्टम से चली गई 3 मासूम जिंदगियां, जानिए इनसाइड स्टोरी

Old Rajendra Nagar Accident: बारिश में लापरवाह सिस्टम से चली गई 3 मासूम जिंदगियां, जानिए इनसाइड स्टोरी

• LAST UPDATED : July 30, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Old Rajendra Nagar Accident: शनिवार शाम करीब 6 बजे राजेंद्र नगर और आसपास के इलाकों में 58 एमएम बारिश के कारण सड़क पर तीन फीट से ज्यादा पानी जमा हो गया तो सतपाल भाटिया मार्ग पर जहां कोचिंग सेंटर राव आईएएस स्टडी सर्किल है, वहां वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई। बारिश शुरू होने से पहले करीब 30-35 छात्र कोचिंग सेंटर राव आईएएस स्टडी सर्किल के बेसमेंट में पढ़ाई कर रहे थे। उन्हें पता नहीं था कि कोचिंग सेंटर के बाहर सड़क पर तीन फीट से ज्यादा पानी जमा हो गया है। इसके चलते ग्राउंड फ्लोर पर करीब छह-छह फीट के चार कांच के दरवाजे लगाए गए हैं, ताकि सड़क पर जलभराव होने पर कोचिंग सेंटर में पानी न घुस सके। बेसमेंट में जाने के लिए ग्राउंड फ्लोर पर पीछे की तरफ से सीढ़ियां बनी हुई हैं।

जलभराव से अनजान थे छात्र

शाम करीब साढ़े छह बजे तक कोचिंग सेंटर में लगे दरवाजों के कारण बेसमेंट में पानी नहीं घुस सका। इसी दौरान यहां से गुजर रहे एक थार चालक ने सड़क पर पानी जमा देखकर वाहन की गति बढ़ा दी। उस समय कोचिंग सेंटर के सामने सड़क के बीचोंबीच एक रेहड़ी-पटरी फंसी हुई थी। तेज गति से आ रही थार को देखकर रेहड़ी-पटरी वाले ने चालक को धीमी गति से चलने का इशारा किया, लेकिन चालक ने थार को तेज गति से आगे बढ़ा दिया, जिससे सड़क पर जमा पानी का बहाव और बढ़ गया।

ये भी पढ़े: Delhi Coaching Accident: नवीन डेल्विन के पिता ने ठुकराए 10 लाख रुपए, बोले- ‘करी कार्रवाई होनी चाहिए’

कांच का दरवाजा टूटा

इससे कोचिंग सेंटर का एक कांच का दरवाजा टूट गया। इससे बाहर सड़क पर करीब 200 फीट के हिस्से में करीब तीन फीट की ऊंचाई पर जमा पानी ग्राउंड फ्लोर से होते हुए बेसमेंट में जाने का रास्ता मिल गया। दो से तीन मिनट में ही अचानक तेज गति से बेसमेंट में बड़ी मात्रा में पानी भर गया। इस बहाव के कारण लाइब्रेरी में प्रवेश करने के लिए सीढ़ियों पर बायोमेट्रिक से लैस कांच का दरवाजा भी टूट गया। यह देख लाइब्रेरी में मौजूद छात्र घबरा गए और भागने की कोशिश करने लगे। इस बीच कुछ छात्र बाहर निकलने में कामयाब हो गए और जब उन्होंने शोर मचाया तो आस-पास और बिल्डिंग में मौजूद लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया। इस दौरान वहां मौजूद रस्सियों और पाइपों की मदद से फंसे छात्रों को बचाने की कोशिश की गई।

बिजली काट दी गई

इस बीच सड़क पर जलभराव की सूचना मिलने पर बिजली विभाग ने इलाके की बिजली आपूर्ति काट दी। इससे बेसमेंट में अंधेरा छा गया। इस दौरान अन्य छात्रों को तो निकाल लिया गया, लेकिन तान्या सोनी, नवीन दलविन और श्रेया यादव पानी के तेज बहाव के कारण बेसमेंट में ही फंसी रहीं।

ये भी पढ़े: Rajendra Nagar Accident: दिल्ली के मुखर्जी नगर में IAS कोचिंग सेंटर हादसे के खिलाफ प्रदर्शन, सुरक्षा बल तैनात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox