होम / Old Rajendra Nagar Coaching Incident: कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी घुसने से 3 छात्रों की मौत, हिरासत में 2 लोग

Old Rajendra Nagar Coaching Incident: कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी घुसने से 3 छात्रों की मौत, हिरासत में 2 लोग

• LAST UPDATED : July 28, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Old Rajendra Nagar Coaching Incident: दिल्ली में बारिश के बाद एक कोचिंग सेंटर में जलभराव होने से हादसा हो गया। कोचिंग सेंटर का बेसमेंट अचानक पानी से भर गया। इससे कई छात्राएं वहां फंस गईं। जलभराव के कारण तीन छात्राओं की मौत हो गई है। घटना की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। दिल्ली दमकल विभाग के मुताबिक शाम करीब सात बजे ‘राव आईएएस स्टडी सेंटर’ नाम की कोचिंग से जलभराव की सूचना मिली। घटना की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई। कोचिंग सेंटर में राहत और बचाव कार्य जारी है।

हादसे में मालिक और को-ऑर्डिनेटर हिरासत में

राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर के बेसमेंट हादसे में मालिक और को-ऑर्डिनेटर को हिरासत में लिया गया है। यह जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी है। डीसीपी हर्षवर्धन ने बताया कि बेसमेंट से तीन शव मिले हैं। उनकी पहचान हो गई है। पुलिस ने इस मामले में राजेंद्र नगर थाने में संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने कोचिंग सेंटर निर्माण व्यवस्था के प्रबंधन और ड्रेनेज सिस्टम से जुड़े दो लोगों को हिरासत में लिया है। इस मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़े: Rao IAS Study Centre: दिल्ली के कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरा पानी, छात्रा…

बेसमेंट से पानी निकालने में देरी हुई

फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने बताया कि 5 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भेजी गईं। शुरुआत में सड़क पर जलभराव के कारण बेसमेंट से पानी नहीं निकल रहा था। कुछ देर बाद जब सड़क पर पानी कम हुआ तो बेसमेंट से पानी निकलने लगा। हमने पंप लगाकर पानी बाहर निकाला। इसके बाद छात्रों के शव मिलने शुरू हो गए। पुलिस ने बताया कि रेस्क्यू के दौरान बेंच पानी में तैर रही थी। इसलिए बच्चों को बाहर निकालने में दिक्कतें आ रही थीं। देर रात जब रेस्क्यू आखिरी चरण में था तब भी अंदर 7 फीट पानी था। बच्चों को रस्सियों की मदद से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

छात्रों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए

हादसे में जान गंवाने वाले तीनों छात्रों के शव पोस्टमार्टम के लिए दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल लाए गए हैं। तीनों छात्रों की पहचान हो गई है। एक छात्र का नाम नवीन दलविन (28) है। वह केरल का रहने वाला था। वह पिछले आठ महीने से आईएएस की तैयारी कर रहा था। वह दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से पीएचडी भी कर रहा था। इसके अलावा मरने वाले छात्रों की पहचान तान्या सोनी (25) और श्रेया यादव (25) के रूप में हुई है। श्रेया ने 1 महीने पहले ही राऊ कोचिंग सेंटर में एडमिशन लिया था। वह उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर की रहने वाली थी। तान्या सोनी के बारे में अभी जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़े: Old Rajendra Nagar Coaching Incident: दिल्ली में छात्रों का प्रदर्शन, ओल्ड राजेंद्र नगर के…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox