Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार ने तिहाड़ में किया सरेंडर, सागर धनखड़ हत्या...

India News (इंडिया न्यूज़) : जूनियर पहलवान की हत्या मामले में आरोपी ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने दिल्ली की तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया है। सुशील पर जूनियर एथलीट सागर धनखड़ की हत्या और हत्या के प्रयास के साथ-साथ दंगा और आपराधिक साजिश रचने का आरोप है। रिपोर्ट के अनुसार,दिल्ली पुलिस ने धनखड़ हत्याकांड में अदालत में 170 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें पहलवान सुशील कुमार को मुख्य आरोपी बनाया था। आत्मसमर्पण से पहले सुशील कुमार जमानत पर बाहर थे। इस दरम्यान उन्होंने घुटनों का ऑपरेशन भी करवाया।

2021 में हुई थी पहलवान सागर की हत्या

बता दें, सुशील कुमार पर आरोप है कि अपने साथियों के साथ मिलकर संपत्ति विवाद के कारण 4-5 मई 2021 की दरमियानी रात दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम की पार्किंग में 23 साल के पहलवान सागर धनखड़, उसके दोस्त सोनू और तीन अन्य लोगों पर हमला किया था। हमले में घायल होने के बाद में सागर धनखड़ की मौत हो गई थी। पुलिस की जांच में पता चला था कि सागर और उसके दोस्तों को दिल्ली में दो अलग-अलग जगह से पहले अगवा किया गया, फिर उन्हें छत्रसाल स्टेडियम लाया गया, जहां उनके साथ मारपीट की गई। सुशील कुमार पर आरोप है कि सागर धनखड़ को डंडों, हॉकी और बेसबाल बैट से 30-40 मिनट तक पीटा गया था।

मेडिकल आधार पर मिली थी जमानत

बता दें, दिल्ली की रोहिणी कोर्ट से सुशील कुमार को 23 जुलाई से 30 जुलाई तक एक हफ्ते के लिए अंतरिम जमानत मिली थी। यह मेडिकल आधार पर दी गई थी। इस दौरान उन्हें अपने घुटने का ऑपरेशन करनावा था। कोर्ट ने कहा था कि जमानत के दौरान सुशील कुमार गवाहों से संपर्क नहीं करेगा। सुशील जून 2021 से न्यायिक हिरासत में है।

ALSO READ ; निर्णायक मुकाबले वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया ; 3 -2 से गंवानी पड़ी टी -20 सीरीज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular