होम / One MLA One Pension : वन एमएलए वन पेंशन को लागू करे मनोहर सरकार : अभय जैन

One MLA One Pension : वन एमएलए वन पेंशन को लागू करे मनोहर सरकार : अभय जैन

• LAST UPDATED : April 9, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

One MLA One Pension :  आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता अभय जैन अधिवक्ता ने कहा कि जिस तरह से पंजाब सरकार ने वन एमएलए वन पेंशन का नियम लागू किया है, यही नियम हरियाणा में भी लागू किया जाए। इससे सरकारी खजाने के करोड़ों रुपये की बचत होगी, जो जनहित में खर्च की जा सकती है। आप में शामिल हुए पूर्व विधायक निर्मल स्ािंह ने अपनी चार में से तीन पेंशन छोड़ने का ऐलान कर दिया है।

पेंशन छोड़ने वाले पूर्व विधायक निर्मल सिंह हैं पहले नेता One MLA One Pension

आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद डा. सुशील गुप्ता की मौजूदगी में चंडीगढ़ में पेंशन छोड़ने की घोषणा करने वाले पूर्व विधायक निर्मल सिंह पहले नेता हैं। अब सरकार को भी चाहिए कि इस पर पहल करते हुए भाजपा, कांग्रेस, इनेलो के विधायकों के साथ अन्य जो भी कोई विधायक एक से अधिक पेंशन ले रहे हैं, उन पर नियम बनाकर एक पेंशन लेने का प्रावधान किया जाए। अभय जैन ने कहा कि एक से अधिक पेंशन लेने पर हरियाणा के खजाने पर करोड़ों रुपये का बोझ पड़ता है।

विधायकों को एक से अधिक पेंशन क्यों?

जब सरकारी नौकरियों में रिटायर कर्मचारियों, अधिकारियों को एक पेंशन मिलती है तो फिर विधायकों को एक से अधिक पेंशन क्यों। आप के दक्षिण हरियाणा प्रभारी एडवोकेट अशोक वर्मा ने कहा कि अगर इस विषय पर सरकार कोई कदम नहीं उठाती है तो आप कार्यकर्ता इसे अदालत में याचिका दायर करके चुनौती देंगे। रुस्तम चौहान, भूपेंद्र पहलवान, धीरेंद्र डागर, प्रमोद कटारिया, गौरव टांक, सतीश प्रधान, दिनेश वर्मा आदि आप पार्टी के कार्यकतार्ओं ने भी इस मांग को पुरजोर तरीके से उठाया है। साथ ही सरकार से मांग की है कि हरियाणा की आर्थिक स्थिति को देखते हुए पूर्व विधायकों की एक पेंशन का नियम तुरंत प्रभाव से लागू किया जाए। (One MLA One Pension)

Also Read : Fire In DTC Moving Bus : दिल्ली में डीटीसी की चलती बस में लगी आग, दो दुकान भी हुए प्रभावित

Also Read : India’s First World Peace Center : हरियाणा सरकार ने अहिंसा विश्व भारती संस्था को भूखंड आबंटित कियाhttps://indianewsdelhi.com/delhi/indias-first-world-peace-center/

Also Read : The Fire Broke Out in The Bag Kept in The Coach of The Train ट्रेन के कोच में रखे बैग में आग लगने से मची अफरा तफरीhttps://indianewsdelhi.com/delhi/the-fire-broke-out-in-the-bag-kept-in-the-coach-of-the-train/

READ MORE :Traffic Disrupted Due to Road Collapse Near Bus Stand बस अड्डे के पास सड़क धंसने से ट्रैफिक हुई बाधित

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox