Friday, July 5, 2024
HomeDelhiOnline Blackmail: ऑनलाइन फ्रेंडशिप करना लड़की को पड़ा भारी, लड़के ने शुरू...

Online Blackmail:

Online Blackmail: आजकल की मोबाइल जहां हर समस्या का समाधान करता है तो वही कभी-कभी समस्या का कारण भी बन जाता है और लोगों को इसका भुगतान झेलना पड़ता है। अब राजधानी दिल्ली से ऐसा ही मामला सामने आया है, आपको बता दे नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट की एक 14 वर्षीय नाबालिग लड़की को एक युवक ने प्यार के जाल में फंसाया और फिर शुरू किया अपनी मांगे पूरी करवाना। जिससे युवती की मुश्किले बढ़ गई।

पीड़ीता ने बताई आपबीती 

पीड़िता बताया कि उसने अपने प्राईवेट वीडियो और फ़ोटो, इंस्टाग्राम के द्वारा आरोपी युवक से शेयर किए थे और उसने उन तस्वीरों का फायदा उठाते हुए उससे अनुपयुक्त चैट और प्राईवेट फ़ोटो के लिए दवाब बना रहा है। लड़की के बयान के आधार पर साइबर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

दो टीमें लगी आरोपी की तलाश में 

आरोपी के एड्रेस पर पहुंचने के बाद पुलिस को उसके फर्जी होने का पता चला अब एक टीम को सिम कार्ड डीलर के साथ इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता की असली पहचान सामने लाने का कार्य सौंपा गया है। दूसरी टीम भी उसकी तलाश में लगी थी सिम कार्ड जारी करने वाले डीलर ने बताया कि सिम के आधार पर बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के साथ जारी किया गया था और उनके पास कथित आधार कार्ड नंबर के अलावा कोई जानकारी उपलब्ध नही है।

ब्लैकमेल कर न्यूड फोटो के लिए किया मजबूर

अब पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है, पूछताछ में आरोपी ने बताया कि जब उसकी उससे दोस्ती हो गयी तो उसने, लड़की से उसकी न्यूड फ़ोटो मांगी लेकिन जब लड़की ने मना किया उसने उसे बताया कि उसके पास पहले से ही उसकी प्राईवेट तस्वीरें हैं। उसने पीड़ित लड़की को उसकी तस्वीरें दिखाईं और फिर और प्राईवेट फ़ोटो देने के लिए दबाव बनाने लगा।

अन्य लड़कियों को भी बनाया शिकार 

आरोपी के पास से बरामद मोबाइल फोन की जांच से पता चला कि वह अपनी गलत इच्छाओं को पूरा करने के लिए कई अन्य लड़कियों को भी परेशान कर चुका है। यहां तक कि लड़कियों के सामने अमीर दिखने के लिए उसने अपने माता-पिता को आईफोन खरीदने के लिए भी मजबूर किया था।

 

ये भी पढ़े: इस बजट में गरीबों को मिलेगा फायदा, पीएम आवास योजना में खुलकर खर्च करेगी सरकार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular