होम / Online Scam: बिना OTP के ही खाली हो गया खाता, उड़ गए 75 लाख की मोटी रकम

Online Scam: बिना OTP के ही खाली हो गया खाता, उड़ गए 75 लाख की मोटी रकम

• LAST UPDATED : August 14, 2022

Online Scam: इन दिनों ऑनलाइन ठगी का खेल जोरो पर है और ऑनलाइन ठग नए-नए तरीकों से फ्राड़ कर रहे है। एक ताजा मामला दिल्ली के शहादरा इलाके से सामने आया है। आपको बता दे कि जिले के एक बिल्डर के खाते से 75 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी हो गई। इसमें खास बात यह है कि बिल्डर ने न तो किसी को खाते का पासवर्ड दिया और न ही किसी को खाते की जानकारी दी, फिर भी उनके खाते से रकम कटती रही। आपको बता दे कि इसके बीच न तो उनके पास इसका कोई एसएमएस या ईमेल भी नहीं आया।

नेट बैकिंग के दौरान ठगी का पता लगा

पीड़ित अपने परिवार के साथ शाहदरा के बलबीर नगर एक्सटेंशन इलाके में रहते हैं। जय श्री इन्फ्रास्ट्रक्चर के नाम से उनकी फर्म है। उनके छोटे भाई सुभाष फर्म में उनके पार्टनर हैं। बैंक बड़ोदा में फर्म के नाम पर करंट अकाउंट हैं। उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी पर अकाउंट से होने वाली ट्रांजेक्शन के मैसेज आते हैं। शिव ने बताया कि बीती 7 अगस्त को उन्होंने किसी को रकम ट्रांसफर करनी थी। वह जैसे ही नेट बैंकिंग पर गए तो उनके होश उड़ गए। किसी ने अवैध रूप से उनके अकाउंट से 10 ट्रांजेक्शन में 65 लाख रुपये निकाल लिए थे। पीड़ित ने तुरंत बैंक को कॉल की और अकाउंठ फ्रीज करने के लिए कहा, लेकिन इस बीच 11वीं ट्रांजेक्शन हुईं। इस बार 10 लाख रुपये और अकाउंट से निकल गए। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस को शिकायत की। जिस पर 10 अगस्त को धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया।

आशंका जता रही पुलिस 
पुलिस आशंका जता रही है कि वारदात में किसी ऐसे शख्स का हाथ हो सकता है जिसे शिवकुमार के खाते की जानकारी हो। इसमें बैंक कर्मचारियों की भी मिलीभगत हो सकती है। पुलिस उन खातों की पड़ताल कर रही है, जिनमें रकम ट्रांसफर हुई। स्पेशल सेल की टीम शिवकुमार के ही कई मिलने वालों से पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox