Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiदिल्ली में हुआ उफ़ गर्मी का मौसम, राहत के नहीं आसार और...

मौसम विभाग के अनुसार सप्ताह के अंत तक भीषण गर्मी के साथ ही भयंकर लू चलने की आशंका जताई गई है। वहीं, बुधवार को पारे का मीटर और चढ़ेगा।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

दिल्ली में मंगलवार को सबसे अधिक तापमान सामान्य से दो अधिक 40.8 व नीचे का तापमान सामान्य से एक अधिक 24.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार सप्ताह के अंत तक भीषण गर्मी के साथ ही भयंकर लू चलने की आशंका जताई गई है। वहीं, बुधवार को पारे का मीटर और चढ़ेगा।

मौसम विभाग ने फिर पूवार्नुमान

Oops summer weather in Delhi

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, दिल्ली राजधानी के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया है, जिसमें से नजफगढ़ में 42.6 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे तापमान रहा। इसके चलते हवा में नमी का स्तर 18 से 42 फीसदी रहा।

Oops summer weather in Delhi

मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा है कि आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की आशंका है। 28 अप्रैल से राजधानी वासियों को लू चलने की चेतावनी जारी की गई है।

दिल्ली में हुआ उफ़ गर्मी का मौसम

मौसम विभाग ने फिर पूवार्नुमान लगाया है कि आने वाले 24 घंटे में मौसम साफ रहने के साथ-साथ अधिकतम तापमान 43 व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस में बढ़ोतरी कर सकता है। 29 अप्रैल को तेज आंधी-तूफान आने की संभावना जताई जा रही है और बाद में पारा चढ़कर 44 तक पहुंच सकता है।

ये भी पढ़े : राजधानी में बढ़ा कोरोना ,30 जून तक आगे बढ़ी डॉक्टरों, कर्मचारियों की सेवाएं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular