Friday, July 5, 2024
HomeDelhiOperation Ajay: इजरायल से चौथी उड़ान दिल्ली पहुंची, अब तक इतने नागरिक...

India News (इंडिया न्यूज़), Operation Ajay: इजराल-हमास के बीच जंग में भारत अपने नागरिकों को सुरक्षित वापिस लाने में लगा है। इसी क्रम में रविवार को ऑपरेशन अजेय के तहत इजराइल से 274 भारतीय नागरिकों को लेकर चौथी उड़ान दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची। बता दें कि ये फ्लाइट शनिवार यानी 14 अक्टूबर की देर रात इजरायल से भारत के लिए रवाना हुई थी। वहीं, इजरायल में फंसे महज 18,000 भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन जारी है।

चौथी उड़ान से इज़राइल से भारत आई पॉलोमी ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि पिछले कुछ दिन थोड़े अलग थे। कल हवाई अड्डे पर एक अलग अनुभव था क्योंकि वहां भी हमने सायरनों की आवाज़ सुनी। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन अजेय भारत सरकार की एक अच्छी पहल है।” वहीं, इज़राइल से भारत आई पुष्पा सिंह ने कहा कि वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है लेकिन अब भी सायरन और बॉम्ब ब्लास्ट की आवाजें गूंज रही हैं।”

 

अब तक कुल 644 नागरिक भारत पहुंचे

बता दें, इससे पहले इस ऑपरेशन की तीसरी फ्लाइट शनिवार देर रात इजरायल से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची। इस विमान में 197 भारतीय नागरिक सवार थे, जिन्हें इजरायल से सुरक्षित वापस लाया गया। ऑपरेशन अजय के तहत अब तक कुल 644 लोगों को भारत लाया जा चुका है।

एक दिन में दूसरी उड़ान भरी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया कि इजराइल से भारत के लिए रवाना होने वाली यह एक दिन में दूसरी उड़ान है। वहीं, इससे पहले आज ‘ऑपरेशन अजय’ के तहत इजरायल से 197 भारतीय नागरिकों को लेकर तीसरी उड़ान दिल्ली पहुंची।

इसे भी पढ़े:Israel-Hamas War : इजरायल में हैं कई बड़ी भारतीय कंपन‍ियों का…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular