Monday, July 8, 2024
HomeDelhiPAK vs BAN: सुपर-4 मैच में जीता पाकिस्तान, बांग्लादेश को सात विकेट...

India News(इंडिया न्यूज़)PAK vs BAN: पाकिस्तान ने एशिया कप-2023 में सुपर-4 स्टेज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में बुधवार को बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। टीम 38.4 ओवर में 193 रन पर ही ऑल आउट हो गई। जवाब में पाकिस्तान ने 39.3 ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम ने 64 और शाकिब अल हसन ने 53 रन का योगदान दिया। नईम ने 20 रन की पारी खेली। पाकिस्तान के हारिस रऊफ ने चार और नसीम शाह ने तीन विकेट लिए। पाकिस्तान के इमाम उल हक ने 78 और मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 63 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए तस्किन, शोरिफुल और मेहदी हसन ने एक-एक विकेट लिया।

पाकिस्तानी पेसर्स के सामने बिखरे बांग्लादेशी

सुपर-4 के अहम मुकाबले में बांग्लादेश का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा। पाकिस्तानी गेंदबाजों की मार नहीं झेल सके और टीम ने 47 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए। यहां से कप्तान शाकिब अल हसन ने मुश्फिकुर रहीम के साथ मिडिल ऑर्डर में शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 200 के करीब पहुंचाया, कप्तान शाकिब ने 53 रन की पारी खेली। मोहम्मद नईम ने 20 रन का योगदान दिया। भारत के खिलाफ मैच में सभी 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने इस मैच में भी नौ विकेट लिए। हारिस रऊफ को चार और नसीम शाह को तीन विकेट मिले। शाहीन अफरीदी और फहीम अशरफ को एक-एक विकेट मिला। इफ्तिखार अहमद को भी एक सफलता मिली।

जवाब में पाकिस्तान ने 39.3 ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। पाकिस्तान के इमाम उल हक ने 78 और मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 63 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए तस्किन, शोरिफुल और मेहदी हसन ने एक-एक विकेट लिया।

हार के बाद शाकिब अल हसन ने कहा

शाकिब ने मैच के बाद कहा, ‘‘इस तरह के विकेट पर बहुत खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन लेकिन हमें अगले मुकाबले पर ध्यान देना होगा। हम गेंदबाजी विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन बल्लेबाजी उम्मीद के मुताबिक नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि हमारे तीन तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने कहा, ‘‘हमने शुरुआत में जल्दी विकेट खो दिए और हमने कुछ सामान्य शॉट खेले। इस तरह के विकेट पर हमें शुरुआती दस ओवर में चार विकेट नहीं गंवाने चाहिए लेकिन ऐसा होता है। हमारी साझेदारी अच्छी थी, हमें सात या आठ ओवर और बल्लेबाजी करने की जरूरत थी।

इसे भी पढ़े:Pimple Free Skin Tips: पिंपल फ्री स्किन पाना है तो बंद करें ये 4 काम

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular