Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiParineeti Wedding Dress: रशियन हीरों से जड़ा था परिणीति के शादी...

India News(इंडिया न्यूज़)Parineeti Wedding Dress: परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने उदपुर के लीला पैलेस में सात फेरे लिए और अब यह जोड़ी पति-पत्नी बन गई है। एक्ट्रेस ने सोमवार सुबह अपने इंस्टाग्राम पर अपनी सपनों वाली शादी की कई तस्वीरें शेयर की। नई नवेली दुल्हन परिणीति अपनी शादी की तस्वीरों में बेहद खूबसूरत लग रही हैं। इन सबके परिणीति चोपड़ा की शादी की तस्वीरें जारी होने के साथ ही शादी का लुक भी सामने आ गया है। इसके साथ ही हर कोई उनकी दुल्हन के जोड़े से लेकर उनकी ज्वेलरी तक की चर्चा कर रहा है। परिणीति का ब्राइडल आउटफिट न सिर्फ बेहद खूबसूरत था बल्कि बेहद खास भी था। परिणीति ने मनीष मल्होत्रा का डिजाइन किया हुआ आइवरी और गोल्ड शेड लहंगा पहना था। परिणीति के इस लहंगे को बनाने में 104 दिन लगे।

जानें किनते घंटों में बनकर तैयार हुआ लहंगा

फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा शादी में शामिल होने के लिए उदयपुर गए थे। उन्होंने लहंगे से जुड़ी दिलचस्प बातें बताई हैं। उन्होंने बताया कि लहंगे को बनाने में 2500 घंटे लगे। हाथ से कढ़ाई किए गए इस लहंगे को बनाने में पुराने सुनहरे धागे का इस्तेमाल किया गया है। दुपट्टे पर मोतियों का इस्तेमाल किया गया है। दुपट्टे को देवनागरी में राघव लिखकर कस्टमाइज किया गया है। अगर ज्वेलरी की बात करें तो ये भी मनीष मल्होत्रा की है। इनके साथ एक्ट्रेस ने झुमके, मांग टीका और हाथफूल पहना है जिसे अनकट, हीरे और रूसी पन्ना का उपयोग करके डिजाइन किया गया है।

जानें कैसे कलीरे में दिखाई गई प्रेम कहानी

परिणीति के कलीरे भी बेहद खास हैं। इन्हें मृणालिनी चंद्रा ने डिजाइन किया है जिसमें राघव और परिणीति की प्रेम कहानी दिखाई गई है। दोनों की कहानी में कौन सी मुलाकातें अहम रहीं, उन्हें कलिरोस में जगह दी गई है। मृणालिनी ने खुद इसकी जानकारी साझा की है और कहा है कि कलीरों में एक ओंकार और ओम प्रतीक, कपकेक, कॉफी मग, एक पंजाब मील का पत्थर और एक टेलीफोन बूथ जोड़ा गया है।

इसे भी पढ़े:Delhi Ramleela : दिल्ली रामलीला की तैयारियां शुरू, कमेटियों ने किया भव्य भूमि-पूजन, क्या दिखेगी चंद्रयान-3 और G-20 की झलक

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular