Friday, July 5, 2024
HomeDelhiParliament Live Update: DMK सांसद ने बीजेपी शासित राज्यों को करार दिया...

Parliament Live Update: DMK सांसद ने बीजेपी शासित राज्यों को करार दिया 'गौ -मूत्र राज्य'... गरमाई सियासत

India News(इंडिया न्यूज़), Parliament Live Update: संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा से जुड़ी एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट लोकसभा में पेश की जा सकती है। रिपोर्ट में पैसे लेकर सवाल पूछने पर मोइत्रा को निष्कासित करने की सिफारिश की गई है। इसे पहले ही दिन पेश किया जाना था लेकिन सस्पेंस बरकरार रहा। वहीं, राज्यसभा में ‘देश में आर्थिक हालात’ पर संक्षिप्त चर्चा होगी। संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार को शुरू हुआ और 22 दिसंबर तक चलेगा। लोकसभा और राज्यसभा के ताजा अपडेट के लिए इंडिया न्यूज़ दिल्ली के साथ बने रहें।

5: 27 PM, 5 DEC 2023

मीनाक्षी लेखी ने भी किया सेंथिलकुमार पर पलटवार

बता दें , DMK सांसद डी.एन.वी. सेंथिलकुमार एस. की ‘गौमूत्र’ वाली टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने पलटवार किया है,उन्होंने कहा – “यह सनातनी परंपरा का बहुत बड़ा निरादर है…सनातनी परंपरा और सनातनियों का इस तरहा का अपमान देश बर्दाश्त नहीं करेगा। चाहे DMK हो या कोई भी, जो देश की आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा उसे जनता मुंहतोड़ जवाब देगी।”

5: 12 PM, 5 DEC 2023

भाजपा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने DMK सांसद पर किया पलटवार

DMK सांसद डी.एन.वी. सेंथिलकुमार एस. की ‘गौमूत्र’ वाली टिप्पणी पर भाजपा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने कहा, “यह औछी मानसिकता का परिचायक है…यह जनादेश है। राज्य की जनता ने विश्वास किया है और भाजपा को वोट दिया है…”

4: 58 PM, 5 DEC 2023

DMK सांसद ने हिंदी राज्यों को गौ -मूत्र राज्य बताया

DMK सांसद डी.एन.वी. सेंथिलकुमार एस. ने कहा, ‘इस देश के लोगों को यह सोचना चाहिए कि भाजपा की ताकत केवल हिंदी राज्यों में चुनाव जीतना है, जिन्हें हम आम तौर पर ‘गौमूत्र’ राज्य कहते हैं…’

4: 45 PM, 5 DEC 2023

‘जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा कब लौटाया जाएगा

लोकसभा में फिहाल जम्मू-कश्मीर से जुड़े बिलों पर चर्चा हो रही है। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने सदन में सवाल उठाया है कि जम्मू -कश्मीर को राज्य का दर्जा कब तक केंद्र सरकार वापस लौटाएगी? इसके आगे इन्होने यह भी पूछा कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव कब होंगे ?इसकी जानकारी भी सदन को दी जाए। वहीँ, मनीष तिवारी के सवालों पर केंद्र मंत्री जितेंद्र कुमार लोकसभा में इन सवालों का जवाब दे रहे हैं। उन्होंने जम्मू-कश्मीर को लेकर कांग्रेस के 70 साल के सुस्त रवैया को लेकर कांग्रेस को लपेटा है?

3: 15 PM, 5 DEC 2023

 जम्मू-कश्मीर से दो जुड़े बिलों पर लोकसभा में चर्चा

लोकसभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक – 2023 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक- 2023 पर चर्चा शुरू चल रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सदन से दोनों विधेयकों पर चर्चा करने का प्रस्ताव रखा और इसके बाद चर्चा शुरू हो गई। चर्चा के लिए चार घंटे का समय निर्धारित किया गया है।
3: 05 PM, 5 DEC 2023

लोकसभा में टीएमसी नेता पर बिफरे अमित साह

 

View this post on Instagram

 

A post shared by India News Delhi (@indianews_delhi)

लोकसभा में चर्चा के दौरान TMC के सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी का ‘एक देश, एक निशान, एक विधान’ नारा राजनीतिक था। जिसपर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आपत्ति जताई। साह ने कहा, ‘दादा उमर हो चुकी है! एक देश में दो पीएम कैसे हो सकते हैं? एक देश में दो संविधान कैसे हो सकते हैं? एक देश के दो झंडे कैसे हो सकते हैं? ये गलत है… जिन्‍होंने भी ये किया था, गलत किया था।नरेंद्र मोदी सरकार ने इसे सुधारने का काम किया है। आपकी सहमति या असहमति से क्या होता है… पूरा देश चाहता है. ये कोई चुनावी नारा नहीं है, ये हम 1950 से कह रहे थे।

2.40 PM, 5 DEC 2023

बीजेपी सांसद डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने राज्यसभा में कहा कि जब देश आजाद हुआ तो भारत की अर्थव्यवस्था पर ताला लगा हुआ था। उस वक्त रामलला विराजमान पर भी ताला लगा हुआ था। राम मंदिर आंदोलन शुरू होते ही अर्थव्यवस्था के भीतर भी नए बदलाव शुरू हो गए। 90 से 92 का दौर अर्थव्यवस्था के खुलने, भारतीय राजनीति में बदलाव का दौर है। नेहरूवादी मॉडल गिर गया।

2:30 PM, 5 DEC 2023

बीजेपी की ओर से सुधांशु त्रिवेदी ने चर्चा में हिस्सा लिया

राज्यसभा में देश के आर्थिक हालात पर चर्चा हो रही है। बीजेपी की ओर से सुधांशु त्रिवेदी ने चर्चा में हिस्सा लिया। उन्होंने आईएमएफ, विश्व बैंक, संयुक्त राष्ट्र से लेकर विभिन्न वैश्विक संगठनों के बयानों और आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के तहत मुद्रास्फीति नियंत्रण में रही है, गरीबी कम हुई है और महामारी के बावजूद अर्थव्यवस्था मजबूती से आगे बढ़ रही है।

1:55 PM, 5 DEC 2023

शाह जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक पेश करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज लोकसभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 पेश करेंगे। वह सदन में विधेयकों को लेकर विस्तृत बयान देंगे।

1: 10 PM, 5 DEC 2023

दोनों सदन दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिए गए

प्रश्नकाल और अन्य जरूरी कामकाज पूरा करने के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। अभी तक महुआ मोइत्रा से जुड़ी रिपोर्ट लोकसभा में नहीं रखी गई है।

11:45 AM, 5 DEC 2023

एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि वे इसे पेश करेंगे या नहीं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular