Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiparliament Monsoon Session 2023: व्हीलचेयर से संसद पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह,...

India News(इंडिया न्यूज़)parliament Monsoon Session 2023: दिल्ली सेवा बिल में पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के महारथी नेता मनमोहन सिंह व्हीलचेयर पर संसद में पहुंचे। बता दे कि मनमोहन सिंह अभी कुछ दिनों से बिमार चल रहे हैं, इस अवस्था में उनको संसद में देखकर कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग छिड़ गई। जुबानी जंग इस कदर बढ़ गया कि दोनों पार्टी एक दूसरे पर हमला करने लगे, जिसके बाद संसद में बड़ी बहस छिड़ गई।

संसद में छिड़ी जंग

बीजेपी की केंद्र सरकार ने लंबी बहस के बाद 7 अगस्त सोमवार को राज्यसभा में दिल्ली सेवा विधेयक बिल को पास करवाने में सफल रही। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को संसद में देख बीजेपी ने ट्वीट करके कहा हुए इसे एक शर्मनाक हड़कत बताया। बीजेपी ने अपने ट्वीट में कहा, “याद रखेगा देश, कांग्रेस की ये सनक! कांग्रेस ने सदन में एक पूर्व प्रधानमंत्री को देर रात स्वास्थ्य की ऐसी स्थिति में भी व्हील चेयर पर बैठाये रखा वो भी सिर्फ़ अपना बेईमान गठबंधन ज़िंदा रखने के लिए!”

राघव चड्ढा ने ट्विट कर किया धन्यवाद

बता दे कि आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कांग्रेस नेता को धन्यवाद किया और उन्होंने ट्विटर करते हुए कहा कि, “आज राज्यसभा में डॉ. मनमोहन सिंह ईमानदारी के प्रतीक के रूप में खड़े हुए और विशेष रूप से काले अध्यादेश के खिलाफ वोट करने आए।” लोकतंत्र और संविधान के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता एक प्रेरणा है। उनके अमूल्य समर्थन के लिए मैं हृदय से उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं।”

कांग्रेस का पलटवार

कांग्रेस की अध्यक्ष सुप्रिया श्रीनेत ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा, “चरणचुंबकों की फ़ौज ऐक्टिव की गई है, लेकिन गिद्धों कितनी भी कोशिश कर लो सच ये है कि डाक्टर साहब मनमोहन सिंह का सदन में होना तुम्हारे आका की कायरता की पोल खोलता है। ये है डाक्टर साहब की लोकतंत्र में आस्था, और एक तुम्हारे जुमलावीर हैं जो सदन से मुंह छुपाये भाग रहे हैं। लगे रहो चरणचम्पकों।”

इसे भी पढ़े:Railway Station: दिल्ली के तीन रेलवे स्टेशनों में किया जाएगा बदलाव, जानिए दिल्ली के कौन से तीन स्टेशन हुए शामिल

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular