Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiParliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में लोकसभा सेक्रेटेरियट की बड़ी...

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में लोकसभा सेक्रेटेरियट की बड़ी कार्रवाई, सुरक्षाकर्मी को किया सस्पेंड

India News(इंडिया न्यूज़), Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में लोकसभा सचिवालय ने बड़ी कार्रवाई की है। बुधवार को दो संदिग्धों द्वारा सुरक्षा घेरा तोड़कर लोकसभा कक्ष में प्रवेश करने की घटना पर संसद भवन सुरक्षा स्टाफ के आठ सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। आपको बता दें कि बुधवार को दो संदिग्ध सुरक्षा घेरा तोड़कर लोकसभा चैंबर में घुस गए, जिसके बाद हड़कंप मच गया।

इतने सुरक्षाकर्मी को किया सस्पेंड (Parliament Security Breach)

संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में लोकसभा सचिवालय ने आठ कर्मियों को निलंबित कर दिया। निलंबित लोगों की पहचान रामपाल, अरविंद, वीर दास, गणेश, अनिल, प्रदीप, विमित और नरेंद्र के रूप में हुई है। ये सभी उसी जगह तैनात थे, जहां से आरोपी युवक दाखिल हुआ था। यह आदेश लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी किया गया है।

UAPA के तहत मामला दर्ज

दिल्ली पुलिस ने संसद सुरक्षा चूक घटना के संबंध में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बताया कि घटना के संबंध में यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

संसद की सुरक्षा में सेंध

बता दे कि संसद की सुरक्षा में सेंध की एक बड़ी घटना तब सामने आई जब लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो लोग दर्शक दीर्घा से कूदकर सदन के अंदर आ गए और ‘कैन’ के जरिए पीला धुआं फैला दिया। घर में कूदने वाले दो लोगों की पहचान सागर शर्मा और मनोरंजन डी के रूप में की गई है। संसद भवन के बाहर से गिरफ्तार किए गए दो लोगों की पहचान हरियाणा के जींद जिले के गांव घसो खुर्द निवासी नीलम (42) और अमोल के रूप में की गई है। शिंदे (25), लातूर (महाराष्ट्र) का रहने वाला है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular