Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiParliament Security Breach: संसद में मचा हंगामा, बेखौफ खड़े रहे राहुल गांधी

Parliament Security Breach: संसद में मचा हंगामा, बेखौफ खड़े रहे राहुल गांधी

India News(इंडिया न्यूज़), Parliament Security Breach: 13 दिसंबर 2023 को लोकसभा की कार्यवाही चल रही थी तभी अचानक दो युवक दर्शक दीर्घा से कूदकर सदन में पहुंच गए। उनमें से एक ने पीले रंग का ग्रेस स्प्रे निकाला और स्प्रे करना शुरू कर दिया। सांसद इधर से उधर भागने लगे लेकिन राहुल गांधी निडरता के भाव से अपनी जगह पर खड़े रहे।

बेखौफ खड़े रहे राहुल गांधी (Parliament Security Breach)

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संसद में हुई इस घटना की फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की है। इस तस्वीर में राहुल गांधी सदन में अपनी जगह पर शांत भाव से खड़े हैं जबकि वहां अफरा-तफरी का माहौल साफ देखा जा सकता है। उन्होंने सुप्रिया श्रीनेत के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि वह सिर्फ कहते ही नहीं कि डरो मत बल्कि करके भी दिखाते हैं।

घटना में शामिल युवकों ने स्प्रे छिड़क दिया

इस घटना में शामिल युवकों ने अपने जूते से पीले रंग का स्प्रे निकाला और स्प्रे करने लगे, जिससे घर में भगदड़ मच गयी। इन युवकों को पकड़कर पीटा गया और बाद में सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया।

यह आतंकी घटना पहले भी हुई

आरोपी 22 साल बाद फिर संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने में सफल रहे। साल 2001 में 13 दिसंबर को आतंकवादियों ने संसद पर हमला किया था। इस हमले में संसद भवन के गार्ड और दिल्ली पुलिस के जवानों समेत कुल 9 लोग शहीद हो गए। गोलीबारी की घटना 42 मिनट तक चली। उस समय केंद्र में प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार थी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular