Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiParliament Security Breach: संसद में हंगामा करने वालों की मदद करने वाला...

Parliament Security Breach: संसद में हंगामा करने वालों की मदद करने वाला शख्स भी गिरफ्तार, बताया- बेरोजगारी से थे परेशान

India News(इंडिया न्यूज़), Parliament Security Breach: पुलिस ने संसद में हंगामा करने वालों की मदद करने वाले शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया है। अब छठे आरोपी ललित की तलाश जारी है। बताया जा रहा है कि पांचवें आरोपी विशाल ने 12 दिसंबर को सागर, मनोरंजन, अनमोल और नीलम को गुरुग्राम स्थित अपने घर में पनाह दी थी। इन चारों की निशानदेही पर विशाल को गिरफ्तार किया गया। पुलिस की पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि वे सभी बेरोजगार थे और किसान आंदोलन और मणिपुर की घटना से काफी चिंतित थे। संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने यूएपीए के तहत कार्रवाई की है।

बेरोजगारी से थे परेशान

संसद में हंगामा करने वालों ने पुलिस पूछताछ में अहम खुलासे किए हैं। सूत्रों का कहना है कि ये सभी बेरोजगार हैं और नौकरी नहीं मिलने से परेशान थे। शुरुआती जांच में अनमोल ने पुलिस को बताया कि वह किसानों के विरोध प्रदर्शन, मणिपुर संकट और बेरोजगारी से परेशान था। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि वह किसी संगठन के लिए काम करता था या नहीं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी और 452 के तहत मामला दर्ज किया है।

 छह आरोपी अलग-अलग राज्यों के

छह आरोपी अलग-अलग राज्यों के हैं, लेकिन वे एक-दूसरे को जानते थे। बुधवार को वह संसद में क्या कर रहे थे, इसका अंदाजा उनके परिवार वालों को नहीं था। गिरफ्तार लोगों में नीलम ने एमए, बीएड, एमएड, एमफिल और नेट पास करने के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की पढ़ाई करने का दावा किया है। अनमोल महाराष्ट्र के लातूर के रहने वाले हैं। मनोरंजन भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के निर्वाचन क्षेत्र मैसूरु से हैं। ये सभी आरोपी पिछले चार साल से सोशल मीडिया के जरिए एक दूसरे को जानते थे। बताया जा रहा है कि ये लोग फेसबुक पेज भगत सिंह फैन क्लब से जुड़े थे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular