Friday, July 5, 2024
HomeDelhiParliament Security Breach: कौन है वो पत‍ि-पत्‍नी? पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस...

Parliament Security Breach: कौन है वो पत‍ि-पत्‍नी? पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस ने छोड़ा, जानिए संसद धुआं हमले से क्या था कनेक्शन?

India News(इंडिया न्यूज़), Parliament Security Breach: संसद पर धुआं हमला मामले में दिल्ली पुलिस ने लंबी पूछताछ के बाद पति-पत्नी को रिहा कर दिया है। इन पति-पत्नी को पुलिस ने संसद में हुए धुआंधार हमले के मामले में हिरासत में लिया था। घंटों की पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने विक्रम उर्फ विक्की शर्मा और उसकी पत्नी राखी को रिहा कर दिया है, दोनों को संसद सुरक्षा में चूक के मामले में बुधवार को हिरासत में लिया गया था।

 दिल्ली पुलिस ने किया पूछताछ (Parliament Security Breach)

जांच से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि विस्तृत पूछताछ के बाद पति-पत्नी को छोड़ दिया गया। हालांकि, जब भी जरूरत होगी, उन्हें पूछताछ के लिए पुलिस के सामने पेश होना होगा। वहीं झा ने बुधवार रात दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। चार अन्य आरोपियों को दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। जांच से जुड़े करीबी सूत्रों से पता चला कि पुलिस हिरासत में भेजे गए चारों आरोपियों से पूछताछ के दौरान कई जवाब सामने आए, जिससे ऐसा लग रहा है कि उन्होंने पहले से ही अपने जवाब तैयार कर रखे थे। पुलिस पूछताछ के दौरान चारों आरोपियों ने सामूहिक रूप से लोकसभा की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाले सुरक्षा उल्लंघन की जिम्मेदारी ली।

ललित झा के खिलाफ मामला दर्ज

मनोरंजन मैसूर से हैं, सागर लखनऊ से हैं, जबकि नीलम जिंद, हरियाणा से हैं और अमोल लातूर, महाराष्ट्र से हैं। उनके और बिहार के मूल निवासी ललित झा के खिलाफ दर्ज मामले में धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 452 (अतिक्रमण), 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), लगाई गई है। साथ ही गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की धारा 16 और 18 लगाई गई है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular