Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiParliament Session News: संजय सिंह के बाद दो AAP सांसद राज्यसभा से...

Parliament Session News: संसद के मॉनसून सत्र में सांसदों के हंगामे की वजह से विपक्ष के सांसदों का राज्यसभा से निलंबन जारी है। राज्यसभा से अबतक आम आदमी पार्टी के तीन सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया है। इन सांसदों में आम आदमी पार्टी के दो सांसद संदीप पाठक और सुशील गुप्ता हैं। इनके अलावा निर्दलीय सांसद अजीत कुमार भुइयां के खिलाफ भी निलंबन की कार्यवाही जारी है। इससे पहले गुजरात में जहरीली शराब से जुड़ी घटना का मुद्दा राज्यसभा में उठाने का प्रयास करने पर बुधवार को आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को भी निलंबित कर दिया गया था।

दुर्व्यवहार के लिए किया गया निलंबित

इस कार्यवाही के अलावा मंगलवार को जिन 19 सांसदों को निलंबित किया गया था, उनके खिलाफ भी इस सप्ताह के लिए ही कार्रवाई की गई है। इससे पहले लोकसभा से 4 सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया गया था। इन सांसदों को दुर्व्यवहार के लिए निलंबित किया गया है। पहली बार में राज्यसभा के जिन सांसदों को निलंबित किया गया था, उनमें सुष्मिता देव, मौसम नूर, शांता छेत्री, डोला सेना, शांतनु सेन, अभि रंजन बिस्वार और मोहम्मद नदीमुल हक शामिल हैं। जिन सांसदों को निलंबित किया गया है, उनमें टीएमसी के 7 और डीएमके के 6 सांसद शामिल हैं।

हरिवंश ने कहा-

हरिवंश ने कहा कि संजय सिंह ने न सिर्फ सदन के नियमों की अवहेलना की बल्कि आसन के निर्देशों का भी उल्लंघन किया। संजय सिंह ने कागज फाड़कर उनके टुकड़े आसन की ओर फेंके। संजय सिंह का आचरण सदन की गरिमा के विरूद्ध था। हरिवंश ने संजय के खिलाफ नियम 256 लगाए जाने की घोषणा की।

 

ये भी पढ़ें: अपना इलेक्‍ट्र‍िक व्‍हीकल अब 3 रुपये यूनिट पर करें चार्ज, ये ऐप देगी पूरी जानकारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular