Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiParliament winter session 2023: विपक्ष से बोले मोदी-सदन में हार का गुस्सा...

Parliament winter session 2023: विपक्ष से बोले मोदी-सदन में हार का गुस्सा न दिखाएं

India News(इंडिया न्यूज़), Parliament winter session 2023: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बीच आज शीतकालीन सत्र का पहला दिन शुरू होने जा रहा है। इस मौके पर कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनीतिक गर्मी बहुत तेजी से बढ़ रही है। कल चार राज्यों के चुनाव नतीजे सामने आये। परिणाम बहुत उत्साहवर्धक हैं। विशेष रूप से उन लोगों के लिए उत्साहजनक है जो आम लोगों के कल्याण और देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध हैं।

BJP ने लगाई जीत की हैट्रिक

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिल गया है। मध्य प्रदेश में बीजेपी प्रचंड बहुमत हासिल कर 163 सीटें जीतने में सफल रही। वहीं राजस्थान में बीजेपी ने 115 सीटें जीतीं। छत्तीसगढ़ में बीजेपी 54 सीटें जीतकर सत्ता पर काबिज होने में सफल रही है। वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस ने 64 सीटें जीतीं। मिजोरम चुनाव 2023 के लिए वोटों की गिनती आज शुरू हो गई है।

सदन में हार का गुस्सा न दिखाएं

पीएम मोदी ने कहा, ‘मौजूदा चुनाव नतीजों के आधार पर अगर मैं कहूं तो विपक्ष में बैठे मेरे मित्रों के लिए ये सुनहरा अवसर है। इस सत्र में हार का गुस्सा निकालने की योजना बनाने के बजाय अगर हम इस हार से सीख लें और पिछले नौ वर्षों की नकारात्मकता की प्रवृत्ति को छोड़कर इस सत्र में सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ें तो देश का स्वरूप बदल जाएगा उन पर।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘देश ने नकारात्मकता को खारिज कर दिया है। मैं सत्र की शुरुआत में विपक्ष के साथ नियमित रूप से चर्चा करता हूं। लोकतंत्र का यह मंदिर लोगों की आकांक्षाओं और विकसित भारत की नींव को और मजबूत करने का बहुत महत्वपूर्ण मंच है। मैं सभी सांसदों से आग्रह करता हूं कि वे पूरी तैयारी के साथ आएं। सदन में रखे गए विधेयकों पर गहन चर्चा होनी चाहिए। सबसे अच्छे सुझाव आने चाहिए क्योंकि जब कोई सांसद कोई सुझाव देता है तो वह जमीनी हकीकत से जुड़ा होता है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular