होम / Party Foundation Day : पार्टी स्थापना दिवस पर भाजपा ने निकाली शोभा यात्रा, जे पी नड्डा हुए शामिल

Party Foundation Day : पार्टी स्थापना दिवस पर भाजपा ने निकाली शोभा यात्रा, जे पी नड्डा हुए शामिल

• LAST UPDATED : April 6, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Party Foundation Day : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि भाजपा आज 42 वर्ष के बाद इतनी बड़ी पार्टी है कि इसके कार्यकर्ता 15000 मंडलों में एकत्र होकर एक साथ स्थापना दिवस मना रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन को 8 लाख से अधिक बूथों पर करोड़ों कार्यकर्ता इकट्ठा होकर सुन रहे हैं जो भारतीय जनता पार्टी की लोकप्रियता एवं मजबूती को बताता है। स्थापना दिवस के अवसर पर राजेन्द्र नगर में निकाली गई शोभा यात्रा को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि आज उन सभी महानायकों को याद करना चाहिए जिन्होंने ह्यदीये को जलाकर कमल खिलाया है।

पार्टी हमेशा महापुरुषों का रहेगी ऋणी Party Foundation Day 

Party Foundation Day

पार्टी को बढ़ाने और मजबूत करने के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले उन सभी महापुरुषों का पार्टी हमेशा ऋणी रहेगी। शोभा यात्रा में जे पी नड्डा के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, केन्द्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली प्रदेश के प्रभारी बैजयंत जय पांडा एवं नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी उपस्थित थे।

पारिवारिक पार्टियां प्रजातंत्र के लिए है खतरा

जे पी नड्डा ने कहा कि कुछ प्रदेशों में हम विपक्ष में हैं जहां भाजपा की लड़ाई पारिवारिक पार्टियों से है क्योंकि पारिवारिक पार्टियां प्रजातंत्र के लिए खतरा है और उनको जवाब सिर्फ विचारधारा की पार्टी भाजपा ही दे सकती है। बाकी पार्टियों के लिए राजनीति व्यक्तिगत स्वार्थ है जबकि राष्ट्रवाद से ओतप्रोत भाजपा के लिए राजनीति राष्ट्रनीति है। उन्होंने कहा कि भाजपा की विचारधारा एक देश, एक विधान और एक निशान रहा है और आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एवं गृहमंत्री श्री अमित शाह की सूझबूझ से हम अपनी विचारधारा में कामयाब हुए हैं।

अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति की है पार्टी

Party Foundation Day

नड्डा ने कहा कि भाजपा समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति की पार्टी है और आज पिछड़ों, दलितों, गरीबों एवं शोषित की पार्टी बन चुकी है। आज हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाएं चाहे वह आयुष्मान भारत योजना हो, प्रधानमंत्री गरीब आवास योजना हो, नल से जल हो या फिर रेहड़ी पटरी वालों के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत लोन देने की बात हो, इन योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है या नहीं। उन्होंने कहा कि आज हमें संकल्प लेना होगा कि हम गरीबों की गरीबी हटाकर उनको मजबूती एवं समाज में खड़ा होने की ताकत पहुंचाने तक काम करते रहेंगे। (Party Foundation Day)

Also Read : India’s First World Peace Center : हरियाणा सरकार ने अहिंसा विश्व भारती संस्था को भूखंड आबंटित कियाhttps://indianewsdelhi.com/delhi/indias-first-world-peace-center/

Also Read : The Fire Broke Out in The Bag Kept in The Coach of The Train ट्रेन के कोच में रखे बैग में आग लगने से मची अफरा तफरीhttps://indianewsdelhi.com/delhi/the-fire-broke-out-in-the-bag-kept-in-the-coach-of-the-train/

READ MORE :Traffic Disrupted Due to Road Collapse Near Bus Stand बस अड्डे के पास सड़क धंसने से ट्रैफिक हुई बाधित

Connect With Us : Twitter | Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox