Friday, July 5, 2024
HomeDelhiPat Cummins: वर्ल्ड कप से ठीक पहले लौटेगा यह स्टार खिलाड़ी,...

India News(इंडिया न्यूज़)Pat Cummins: भारत में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होगा। अब एक स्टार खिलाड़ी की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली इस वनडे सीरीज में वापसी कर सकते है। इसको लेकर खुद उस खिलाड़ी ने खुलासा किया है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने मंगलवार को कहा कि उनका लक्ष्य विश्व कप से पहले सितंबर के आखिर में भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना है। इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में 27 से 31 जुलाई के बीच खेले गए पांचवें एशेज टेस्ट मैच के दौरान कमिंस की कलाई में फ्रैक्चर हो गया था और उन्हें छह सप्ताह के आराम की सलाह दी गई थी।

कमिंस का बड़ा बयान

कमिंस ने पिछले साल एरोन फिंच के रिटायरमेंट के बाद ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी का कमान संभाला था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने जो छह मैच खेले हैं उनमें से केवल दो मैचों में ही वह टीम की कप्तानी कर सकें हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विश्वकप के बाद वह वनडे कप्तान के रूप में वापसी कर सकते हैं। कमिंस बोले कि, वनडे की कप्तानी को लेकर हमने कुछ बातें शेयर की हैं। हम विश्वकप में इस पर गौर करेंगे। कमिंस ने आगे कहा, अच्छी बात यह है कि हमारे पास कुछ विकल्प हैं। मिचेल मार्श अगर टी20 की कप्तानी कर रहे हैं तो निश्चित तौर पर वह मुख्य विकल्प है।

साउथ अफ्रीका जाएंगे कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप से पहले ही भारत पहुंच जाएगी जहां उसे 22, 24 और 27 सितंबर को होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। कमिंस ने अपनी वापसी पर बयान देते हुए कहा कि, मैं सीरीज के आखिरी स्टेज में साउथ अफ्रीका जाऊंगा लेकिन हमारी निगाहें विश्वकप से पहले भारत के खिलाफ होने वाले एकदिवसीय मैचों पर टिकी हैं। चोट की स्थिति नहीं बिगड़नी चाहिए। बस कुछ और सप्ताह का रेस्ट बाकी है, फिर कलाई पूरी तरह से ठीक हो जाएगी। उन्हें पूरी उम्मीद है कि वह भारत में पांच अक्टूबर से 19 नवंबर का होने वाले वनडे विश्वकप में टीम में वापसी कर सकते है।

इसे भी पढ़े:Rashtrapati Bhavan Amrit Udyan: आज से फिर खुलने जा रहा है अमृत उद्यान, जानिए कितने का रहेगा टिकट और क्या है टाइमिंग

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular