होम / Delhi: एमसीडी के सभी स्कुलों में लगाए जाएंगे भगत सिंह और अंबेडकर की तस्वीरें- मेयर शैली ओबरॉय

Delhi: एमसीडी के सभी स्कुलों में लगाए जाएंगे भगत सिंह और अंबेडकर की तस्वीरें- मेयर शैली ओबरॉय

• LAST UPDATED : May 16, 2023

India News(इंडिया न्यूज): एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद से ही स्कूलों से संबंधित अलग अलग तरह के फैसले लिए जा रहे है. हाल ही में मेयर शैली ओबरॉय ने पैरेंट्स मीटिंग के साथ-साथ दिल्ली के स्कूलों को बेहतर बनाने का निर्णय लिया था.

अब दिल्ली मेयर ने यह निश्चय किया है कि एमसीडी स्कूलों में भारतीय प्रेरणादायक शहीद भगत सिंह और संविधान निर्माता डॉ. अम्बेडकर की तस्वीर की तस्वीर लगाई जाएगी. एमसीडी की मेयर शैली ओबेरॉय ने प्रत्येक छात्र और शिक्षक को उनके बलिदान, सिद्धांतों और आदर्शों से प्रेरित करने के लिए प्रत्येक एमसीडी स्कूल में दोनों आदर्शों के चित्र लगाने के निर्देश दिए हैं.

आपको बता दें कि यह फैसला सीएम अरविंद केजरीवाल के शहीद भगत सिंह और बाबासाहेब आंबेडकर के संदेश को जनता के बीच फैलाने के दृष्टिकोण के तहत लिया गया है. एमसीडी की आप सरकार का मानना है कि सभी एमसीडी स्कूलों में इन महान नेताओं की विरासत को याद कर हर छात्र और शिक्षक उनके नक्शेकदम पर चलने के लिए प्रेरित होंगे. इससे छात्र एक अधिक समृद्ध और प्रगतिशील समाज बनाने की दिशा में काम करेंगे.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को फिर मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस…

तस्वीर लगाने के फैसले पर मेयर शैली ओबरॉय ने बताया कि हमारे देश के लिए इन दोनों का योगदान काफी अहम रहा है. दोनों का योगदान अतुलनीय है. इन दोनों के सपनों को पूरा करने का संकल्प अरविंद केजरीवेल ने लिया है. हमारा कदम इसी दिशा में आगे बढ़ रहा है कि हम इनके विचारों पर कड़े उतरे और उनके सपनों को सकार करें.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox