Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiPiyush Goyal: PM मोदी ने की थी सफाई अभियान की शुरुआत, अब...

Piyush Goyal: PM मोदी ने की थी सफाई अभियान की शुरुआत, अब केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मंदिर में लगाया पोछा

India News(इंडिया न्यूज़), Piyush Goyal: अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर तैयार हो रहा है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इससे पहले पीएम मोदी हाल ही में महाराष्ट्र के नासिक पहुंचे थे। यहां उन्होंने एक मंदिर की सफाई की और स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने लोगों से रामलला की मृत्यु तिथि यानी 22 जनवरी तक देशभर के मंदिरों में साफ-सफाई का काम करने की अपील की। ऐसे में बीजेपी नेता हर दिन सफाई अभियान में हिस्सा ले रहे हैं और मंदिर की साफ-सफाई की जा रही है। बीजेपी विधायकों, सांसदों और मंत्रियों द्वारा लगातार मंदिरों की साफ-सफाई की जा रही है।

पीयूष गोयल ने मंदिर में पोछा लगाया

इसी कड़ी में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मंदिर पहुंचे। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने खान मार्केट स्थित श्री गोपाल मंदिर में सफाई अभियान में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने मंदिर की साफ-सफाई की और मंदिर की सीढ़ियों पर पोंछा लगाने का काम भी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में स्वच्छता की भावना विकसित हुई है। हर प्रकार से भ्रष्टाचार मुक्त भारत की भावना भी विकसित हुई है। हमें भी राम मंदिर के प्रति अपनी आस्था में पवित्रता बनाए रखनी चाहिए। जगहें साफ़-सुथरी होनी चाहिए। ये पीएम मोदी द्वारा दिया गया बहुत अच्छा संकल्प है।

शुरुआत नरेंद्र मोदी ने की थी

पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में महाराष्ट्र का दौरा किया था। यहां उन्होंने मुंबई के ट्रांस हार्बर लिंक यानी अटल सेतु का उद्घाटन किया। हालांकि, इस कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री मोदी नासिक के प्रसिद्ध श्री कालाराम मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने मंदिर की साफ-सफाई और पोछा लगाया। स्वच्छता अभियान के तहत पीएम मोदी ने खुद पोछा लगाया और लोगों से अपील की। पीएम मोदी ने सबसे पहले मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने खुद ही मंदिर परिसर की सफाई शुरू कर दी। इस दौरान पीएम मोदी ने हम सभी से 22 जनवरी तक देश के तीर्थ स्थलों और मंदिरों को साफ करने के लिए स्वच्छता अभियान चलाने को कहा था।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular