होम / मटियाला विधानसभा की अनाधिकृत कॉलोनियों के पुरूद्धार के लिए बनाई गई योजना

मटियाला विधानसभा की अनाधिकृत कॉलोनियों के पुरूद्धार के लिए बनाई गई योजना

• LAST UPDATED : June 28, 2022

इंडिया न्यूज, New delhi news। दिल्ली सरकार ने मटियाला विधानसभा की अनाधिकृत कॉलोनियों का पुनरुद्धार करने की योजना बनाई है, इसके तहत 19.46 किमी लम्बाई की गलियों/सड़कों के साथ स्टॉर्म वाटर ड्रेन, जल निकासी के लिए नालियों आदि का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसके लिए 26.69 करोड़ रुपए के परियोजना कार्यों को मंजूरी दे दी है।

अनाधिकृत कॉलोनियों को हर संभव सुविधाएं देने का किया काम

इस मौके पर उन्होंने कहा कि विभिन्न सरकारों द्वारा हमेशा अनाधिकृत कॉलोनियों की उपेक्षा की गई लेकिन केजरीवाल सरकार ने इन अनाधिकृत कॉलोनियों के लोगों को हर संभव सुविधाएं देने का काम किया है।

इस दिशा में सरकार मटियाला विधानसभा क्षेत्र में बेहतर जलनिकासी सुविधाओं के लिए स्टॉर्म वाटर ड्रेन सिस्टम को बेहतर बनाने के साथ नालियों का निर्माण करवा रही है, ताकि बरसात के दिनों में जल निकासी आराम से हो और यहां लोगों को जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़ें। साथ ही यहां गलियों का निर्माण कार्य भी करवाया जाएगा ताकि इन कॉलोनियों की आस-पास के इलाकों से कनेक्टिविटी और बेहतर हो सकें और स्थानीय निवासियों को आवाजाही में किसी प्रकार की समस्या न हो।

सिसोदिया ने निर्माण कार्यों को समय रहते पूरा करने का दिया निर्देश

उन्होंने बताया कि इन निर्माण कार्यों के बाद क्षेत्र के लाखों लोगों को फायदा मिलेगा। सिसोदिया ने सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों को समय रहते पूरा किया जाए व यह ध्यान रखा जाए कि निर्माण कार्यों के दौरान स्थानीय निवासियों की समस्या का सामना न करना पड़ें। बता दें कि इस परियोजना कार्य के तहत 153 गलियों को पक्का किया जाएगा। गलियों को मजबूती देने के इनपर कंक्रीट की सतह बिछाई जाएगी व हर मुख्य मार्ग पर साइनेज भी लगाए जाएंगे।

इन कॉलोनियों का होगा पुनरुद्धार

-तारा नगर, हरी विहार ब्लॉक- ए, बी, सी, पटेल गार्डन एक्सटेंशन ब्लाक- बी, सी, डी, ई, उत्तम नगर ब्लॉक- यू आदि हैं।

Also Read : जिस इलाके में होगा जलभराव, संबंधित अधिकारी के खिलाफ होगी कार्रवाई : मेयर मधु आजाद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox