होम / रेडक्रॉस महासचिव के जन्मदिवस पर किया पौधारोपण

रेडक्रॉस महासचिव के जन्मदिवस पर किया पौधारोपण

• LAST UPDATED : April 22, 2022

गुरुग्राम। Plantation done on the Birthday of Red Cross General Secretary भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी हरियाणा शाखा (Haryana Branch)के महासचिव डीआर शर्मा के जन्मदिवस पर शुक्रवार को जिला रेडक्रॉस सोसायटी परिसर (District Red Cross Society premises) में पौधारोपण कार्यक्रम (A plantation program) का आयोजन किया गया। रेडक्रॉस सोसायटी की शाखाओं में रक्त शिविरों का भी आयोजन किया गया। इस दौरान उनकी लंबी उम्र की कामना करते हुए सोसायटी के सदस्यों ने उन्हें जन्मदिवस की बधाई दी।

Also Read : 10 घंटे आॅपरेशन के बाद बची सात वर्षीय बालक की जान Successful Operation of Liver Transplant in Apollo

कोरोना महामारी से खुद भी बचने दिया संदेश Plantation done on the Birthday of Red Cross General Secretary 

रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने महासचिव डीआर शर्मा को जन्मदिवस की बधाई देते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन और प्रयासों से रेडक्रॉस सोसायटी के जनसेवा के क्षेत्र में काफी मजबूत हुई है। रेडक्रॉस सोसायटी से सहसचिव सुभाष शर्मा, आकांक्षा, अतुल पराशर, कुणाल मंगला, श्यामा राजपूत, रजनी कटारिया, कामकाजी महिला आवास की वार्डन कविता सरकार के साथ फर्स्ट एड के स्टूडेंट ने महासचिव डीआर शर्मा के जन्मदिवस पर पौधारोपण किया। सभी ने उनकी लंबी उम्र की कामना की। इस अवसर पर भेजे गए संदेश में डीआर शर्मा ने सभी को धन्यवाद देते हुए कोरोना महामारी से खुद भी बचने और दूसरों को भी बचाने का संदेश दिया।

उन्होंने कहा कि यह हम सबकी परीक्षा की घड़ी है। पहले भी रेडक्रॉस ने दिन-रात काम करके लोगों का जीवन बचाया है। खाने-पीने से लेकर दवा, आॅक्सीजन आदि जरूरतमंदों तक पहुंचाई। कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। सरकारी तौर पर तैयारियां पूरी हैं। इस बार आॅक्सीजन की कमी नहीं होगी। हर जिले में नए आॅक्सीजन प्लांट स्थापित हो चुके हैं। रेडक्रॉस ने भी आॅक्सीजन बैंक शुरू किये हैं। संस्था से जुड़ा हर सदस्य ऐसे ही समाजसेवा में लगा रहे, यही सच्ची इंसानियत है।

Also Read : नवकल्प ने पक्षियों के लिए दाना-पानी नेस्ट लगाने का अभियान किया शुरू

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox