होम / भारत का सबसे बड़ा प्लंबिंग इवेंट प्लंबेक्स 12 मई से होगा शुरू

भारत का सबसे बड़ा प्लंबिंग इवेंट प्लंबेक्स 12 मई से होगा शुरू

• LAST UPDATED : May 6, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी 12 मई को प्लंबिंग, पानी और स्वच्छता प्रोडक्ट्स पर सबसे बड़ी स्टैंडअलोन एक्सिबिशन प्लंबेक्स इंडिया का उद्घाटन करेंगे। इंडियन प्लंबिंग एसोसिएशन अमृत 2.0 और एसबीएम 2.0 के तत्वावधान में प्लंबेक्स इंडिया, एक 3 दिवसीय कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। प्लंबेक्स इंडिया 12 मई से शुरू होगा और हॉल नंबर 2, प्रगति मैदान, नई दिल्ली में सुबह 10.00 बजे से शाम 7.00 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

भारत को जल सकारात्मक बनाने पर बनाई गई है योजना

सभी तीन दिनों में आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय, भारतीय मानक ब्यूरो और नरेडको माही के विशेषज्ञ वक्ताओं के साथ अमृत 2.0 के तहत 24.7 जल आपूर्ति, वाटर एफ्फिसिएंट प्लंबिंग प्रोडक्ट्स और भारत को जल सकारात्मक बनाने पर दिलचस्प विचार-विमर्श की योजना बनाई गई है। श्रीमती डी. थारा, एडिशनल सेक्रेटरी एमओएचयूए और मिशन डॉयरेक्टर, अमृत 2.0, दिन 2, 13 मई को विशेषज्ञ वक्ता होंगी और सरकार की योजनाएं और नीतियों पर प्रकाश डालेंगी।

प्लंबिंग इंडस्ट्री बड़े पैमाने पर बढ़ने की ओर है अग्रसर

देश का विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण करने के दीर्घकालिक उद्देश्य में भारत की प्लंबिंग इंडस्ट्री बड़े पैमाने पर बढ़ने की ओर अग्रसर है। देश में 1.4 ट्रिलियन अमरीकी डालर का एकप्लांड इंफ्रास्ट्रक्चर ग्रिड है, जो प्लंबिंग और सम्बंधित इंडस्ट्रीज को सकारात्मक दिशा में ले जाएगा। प्रदर्शक के प्रोफाइल में पाइप और पंप, वाल्व, जल उपचार संयंत्र, जल तापन प्रणाली, स्विमिंग पूल सिस्टम, जल संचयन, जल मीटरिंग, और बहुत कुछ सहित श्रेणियों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल होगी।

आगामी जल उपचार स्टार्ट-अप पर जानकारी प्रदान करने के साथ-साथ जल चुनौतियों में नए इनोवेशंस को दशार्ने करने वाली एक पूर्व-रिपोर्ट भी प्रकाशित की जाएगी। मौजूदा इंडस्ट्रीज के अलावा, 3 दिवसीय कार्यक्रम जल इनोवेशन और स्वच्छ भारत मिशन की दिशा में काम कर रहे स्टार्ट-अप के लिए एक आमंत्रित क्षेत्र है।

एंजेल निवेशकों और इनक्यूबेटर नेटवर्क से जोड़ने में करेगा मदद

अमृत 2.0 के तहत, जल संरक्षण, पुनर्चक्रण रेजुवेनशन की दिशा में काम करने वाले 100 स्टार्ट-अप का चयन करने और प्रत्येक को 20 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। आईपीए पहले से ही इसमें सहयोगी और सलाहकार भागीदार के रूप में काम कर रहा है। प्लंबेक्स के साथ, यह इनोवेटिव जल टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप की पहचान करने में एक सहायक भूमिका निभाएगा और उन्हें एंजेल निवेशकों और इनक्यूबेटर नेटवर्क से जोड़ने में मदद करेगा।

सरकार के 300 से अधिक अधिकारी होंगे शामिल

गुरमीत सिंह अरोड़ा, आईपीए के राष्ट्रीय अध्यक्ष, ने कहा, ष्इवेंट विभिन्न इंडस्ट्री स्टेकहोल्डर्स को नए व्यावसायिक अवसरों को जोड़ने, इंटरैक्ट और अनलॉक करने के साथ-साथ मौजूदा अंतराल को दूर करने के लिए एक विशेष और एकजुट मंच प्रदान करेगा। इस कार्यक्रम में रियल एस्टेट डेवलपर्स, होटल व्यवसायी, आर्किटेक्ट और डिजाइनर, अर्बन प्लानर, अकडमीशंस, स्टूडेंट्स आदि भी शामिल होंगे। साथ ही, प्रदर्शनी में अमृत मिशन, राज्य विकास एजेंसियों, हाउसिंग बोर्ड आदि सहित 300 से अधिक सरकार के अधिकारी भी भाग लेंगे।

ये भी पढ़े : केजरीवाल दिल्ली में लेकर आए ‘मोदी मॉडल’ अब बिजली सब्सिडी उन्हें ही मिलेगी जो लेना चाहेंगे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox