होम / PM Modi birthday: बच्चों ने अनोखे तरीके से क्रूज पर मनाया पीएम मोदी का बर्थडे, जानें कैसे बच्चों ने बनाया इस दिन को खास

PM Modi birthday: बच्चों ने अनोखे तरीके से क्रूज पर मनाया पीएम मोदी का बर्थडे, जानें कैसे बच्चों ने बनाया इस दिन को खास

• LAST UPDATED : September 17, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)PM Modi birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितम्बर को आता है। देशभर में जन्मदिन को सेवा उत्सव की तरह मनाया जायेगा लेकिन अहमदाबाद में आज ही क्रूज में केक काटकर पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया गया। नरेन्द्र मोदी का जन्म 17 September 1950 में वदनगर मेहसाणा डिस्ट्रिक्ट में हुआ। नरेन्द्र मोदी के पिता का नाम दामोदर दास मूलचंद एवम माता का नाम हीरा बेन हैं। नरेन्द्र मोदी के पिता बहुत साधारण तेलीय जाति के व्यक्ति थे, जिनके 6 संताने थी जिनमें से एक नरेन्द्र मोदी था। नरेन्द्र मोदी अपने पिता के साथ रेलवे स्टेशन पर चाय का स्टाल लगाते थे। इनकी पढाई में बहुत रूचि नहीं थी, पर इनके शिक्षक के अनुसार वे कुशल वक्ता थे।

बच्चों ने अनोखे तरीके से क्रूज पर मनाया पीएम मोदी का बर्थडे

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितम्बर को आता है। देशभर में जन्मदिन को सेवा उत्सव की तरह मनाया जायेगा लेकिन अहमदाबाद में आज ही क्रूज में केक काटकर पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया गया। क्रूज में ऐसे बच्चे सवार थे जिनके लिए क्रूज में बैठना सपने जैसा था और उनका ये सपना इस अवसर पर पूरा हो गया।

अक्षर ट्रेवल्स के एमडी और क्रूज के मालिक मनीष शर्मा ने बताया “अगर प्रधानमंत्री का जन्मदिन है तो सोसाइटी के तमाम वर्ग को शामिल करना चाहिए। हमने अहमदाबाद नगर निगम को कहा कि ऐसे 100 छात्रों को हमारी क्रूज पर लाइए जिन्होंने कभी ऐसी लक्जरी सवारी न की हो। नगर निगम ने भी इस पहल का स्वागत किया और बच्चो को लेकर आए। हमने केक काटकर बच्चो के साथ क्रूज के ऊपर प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाया।”

अक्षर क्रूज के सीईओ सुहाग मोदी ने कहा “प्रधानमंत्री भी बच्चों के साथ जन्मदिन महोत्सव में शामिल हो इस तरह का माहौल बनाया था। मोदीजी के बड़े-बड़े कटआउट क्रूज में रखे और बच्चे इतने खुश हुए कि इस कटआउट के साथ बच्चों ने सेफ्ली भी ली और फोटो भी क्लिक किए।”

नगर निगम की स्कूल में पढाई करते और क्रूज की सवारी का आनंद लेते हुए बच्चों ने कहा “हम इस दिन को कभी नहीं भूलेंगे, क्योंकि हमारे प्रधानमंत्री का जन्मदिन हमने अनोखे तरीके से मनाया और वो भी बिना खर्च किए।”

बच्चों ने कहा ”हम क्रूज में बड़ी टिकट लेकर नहीं जा पाते लेकिन आज हमने मोदी साहब के जन्मदिन पर मानो हमारा जन्मदिन हों ऐसा महसूस कर रहे हैं।”

इसे भी पढ़े:Delhi Weather Update: पुरी तरह बदल गई दिल्ली की मौसम की फिजा, जानें IMD की आज की लेटेस्ट अपडेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox