Friday, July 5, 2024
HomeDelhiPM Modi: 'मुसलमानों के लिए स्वर्ग है भारत की धरती', विदेशी अखबार...

PM Modi: 'मुसलमानों के लिए स्वर्ग है भारत की धरती', विदेशी अखबार के किस सवाल पर बोले PM मोदी?

India News(इंडिया न्यूज़), PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की धरती को मुसलमानों के लिए स्वर्ग बताया है। विदेशी अखबार ‘फाइनेंशियल टाइम्स’ को दिए इंटरव्यू में एक सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि भारत की धरती मुसलमानों के लिए स्वर्ग है। उन्होंने कहा कि दुनिया में कहीं भी उत्पीड़न का सामना करने के बावजूद, उन्हें भारत में एक सुरक्षित आश्रय मिला हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने कनाडा विवाद और इजराइल-हमास संघर्ष पर भी खुलकर चर्चा की है।

‘मुसलमानों के लिए स्वर्ग है भारत (PM Modi)

इंटरव्यू के दौरान जब पीएम मोदी से पूछा गया कि भारत में मुस्लिम अल्पसंख्यकों के लिए भविष्य क्या है, तो पीएम मोदी ने इसके बजाय भारत के पारसियों की आर्थिक सफलता की ओर इशारा किया, जिन्हें वह ‘भारत में रहने वाला धार्मिक अल्पसंख्यक’ मानते हैं। उन्होंने कहा, ‘दुनिया में कहीं और उत्पीड़न का सामना करने के बावजूद, उन्हें (मुस्लिम अल्पसंख्यक) भारत में एक सुरक्षित आश्रय मिला है। वे खुशी से रह रहे हैं और समृद्ध हो रहे हैं।

चीन और हमास-इजरायल संघर्ष पर क्या बोले पीएम?

वहीं, भारत की तुलना चीन से होने पर पीएम मोदी ने कहा कि आपने चीन से तो तुलना की है, लेकिन भारत की तुलना अन्य लोकतंत्रों से करना ज्यादा उचित हो सकता है। वहीं, हमास-इजराइल संघर्ष पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं मध्य पूर्व क्षेत्र के नेताओं के संपर्क में रहता हूं। यदि भारत शांति के प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए कुछ भी कर सकता है, तो हम निश्चित रूप से ऐसा करेंगे।

कनाडा विवाद और अमेरिका के आरोपों पर क्या बोले पीएम मोदी?

अमेरिका के आरोपों पर अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को कहा, ‘अगर कोई हमें जानकारी देगा तो हम उस पर जरूर गौर करेंगे। अगर हमारे किसी नागरिक ने कुछ भी अच्छा या बुरा किया है तो हम उस पर गौर करने के लिए तैयार हैं।’ हमारी प्रतिबद्धता कानून के शासन के प्रति है।’ उन्होंने कनाडा मामले पर दो टूक जवाब देते हुए कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी की आड़ में हिंसा का खेल खेला जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी की आड़ में ये तत्व डराने-धमकाने और हिंसा भड़काने में लगे हुए हैं। हालाँकि, उन्होंने इस बात से इनकार किया कि आरोपों से कनाडा की तरह कूटनीतिक भड़क उठेगी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular