Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiPM Modi Mumbai Visit Live: PM मोदी ने किया अटल सेतु का...

PM Modi Mumbai Visit Live: PM मोदी ने किया अटल सेतु का उद्घाटन

India News(इंडिया न्यूज़), PM Modi Mumbai Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को महाराष्ट्र के नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया और फिर राज्य में 30,500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया है।

6:05 PM, 12 JAN 2024

मैं संकल्पों को पूरा होते देख रहा हूं: मोदी

पीएम मोदी ने कहा, चर्चा हो रही है कि पिछले 10 साल में भारत बदल गया है. 10 साल पहले हजारों करोड़ की मॉडलों की चर्चा होती थी, अब हजारों करोड़ की मॉडलों की चर्चा हो रही है. 2014 के चुनाव के पहले जब मैं रायगढ़ दुर्ग गया था तो कुछ संकल्प लेकर गया था, आज उन संकल्पों को पूरा होता देख रहा हूं।

5:59 PM, 12 JAN 2024

अटल ब्रिज से लोग खुश

पीएम मोदी ने कहा, पिछले कई दिनों से इस अटल सेतु की चर्चा हो रही है, अब जो भी इस अटल सेतु की भव्यता देखता है वो मंत्रमुग्ध हो जाता है. इस समुद्री पुल के निर्माण में सहयोग के लिए जापान को धन्यवाद।

5:57 PM, 12 JAN 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने भाषण की शुरुआत की

पीएम मोदी ने कहा, जब मैं अटल सेतु के भूमि पूजन के लिए आया था तो मैंने कहा था कि देश बदलेगा और आगे बढ़ेगा. पीएम मोदी ने कहा, महाराष्ट्र सरकार उसी अच्छे काम को आगे बढ़ा रही है जो मोदी सरकार ने दिया था. हमारे लिए, कोई सिद्ध, एक दिवसीय कार्यक्रम नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम जनता के लिए काम कर रहे हैं.

5:53 PM, 12 JAN 2024

पीएम ने कई परियोजनाओं का भूमि पूजन और उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र में आठ परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया.

5:50 PM, 12 JAN 2024

मरीन ड्राइव को जोड़ने वाली भूमिगत सड़क सुरंग का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईस्टर्न फ्रीवे के ऑरेंज गेट को मरीन ड्राइव से जोड़ने वाली भूमिगत सड़क सुरंग की आधारशिला रखी।

5:38 PM, 12 JAN 2024

सीएम शिंदे ने की पीएम मोदी की तारीफ

सीएम शिंदे ने मंच से कहा, ‘भगवान श्री राम ने अन्याय और अत्याचार को खत्म करने के लिए पुल का निर्माण किया था। उसी प्रकार अटल सेतु का स्वाद चखकर अहंकारी लोगों का अहंकार भी चकनाचूर हो जाएगा। महाराष्ट्र में लोगों का उत्साह दिख रहा है। लोग सड़कों पर रुक गए हैं। इतना प्यार किसी को नहीं मिलेगा। इससे विरोधी लोग हमेशा परेशान रहते हैं और उनके पेट में दर्द होता है। इससे सरकार का काम नहीं रुकेगा। प्रधानमंत्री मोदी जी इसी प्रकार पूरे देश में विश्वास का पुल बना रहे हैं। इसलिए उनके साथ हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि हम इस नारे को 400 के पार मजबूत करें।

5:29 PM, 12 JAN 2024

डिप्टी सीएम देवेन्द्र फड़णवीस का संबोधन

डिप्टी सीएम ने कहा, ‘मुझे इस बात की खुशी है, मोदी जी ने अटल सेतु का भूमि पूजन किया था, आज मोदी जी इसका उद्घाटन भी कर रहे हैं। 40 साल से ये पुल नहीं बना, हमारी सरकार मोदी जी के आशीर्वाद से बनी, सारी पर्यावरण स्वीकृतियां हमें मोदी जी के कारण मिलीं। कई लोग कहते थे कि ये फ्लेमिंगो सेंचुरी थी, लेकिन हमने कई तकनीकों का इस्तेमाल किया, तभी आज ये ब्रिज बनकर तैयार है। यदि हमने इसे राज्य के बजट में लिया था, तो हमने परंपरा को तोड़ दिया और एमएमआरडीए को ऋण प्रदान किया।

आज यह पुल बनकर तैयार हो रहा है, यह इंजीनियरिंग का चमत्कार है। हम इसे तटीय सड़क से जोड़ रहे हैं। मुंबई को नया लुक मिल रहा है। मोदी जी ने 2019 में यह अवधारणा सामने रखी थी। सिर्फ 20 मिनट में मुंबई पहुंचा जा सकता है। आज यह संभव हो सका। पिछले 50 साल में महाराष्ट्र और मुंबई ने ताकत दी लेकिन अगले 25 साल में रायगढ़ और नवी मुंबई ताकत देंगे। हम जहां बैठे हैं वहां नया एयरपोर्ट बन रहा है। इस साल के अंत में प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे। मैं उनके प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं।

5:21 PM, 12 JAN 2024

मंच से महाराष्ट्र के सीएम शिंदे बोल रहे हैं

सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, कोविड काल में भी अटल सेतु का काम जारी रहा। मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं। मुंबई से नवी मुंबई सिर्फ 20 मिनट में आ सकते हैं। ईंधन बचेगा और समय बचेगा। इसके साथ ही आज कई अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन होने जा रहा है।

5:18 PM, 12 JAN 2024

डिप्टी सीएम अजित पवार का बयान

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा, ”आज यहां अटल सेतु का उद्घाटन किया गया है। यह बहुत गर्व की बात है कि महाराष्ट्र सरकार ने भारत का सबसे लंबा समुद्री पुल बनाया है। आज, मुंबई के बाद दूसरा मुंबई, तीसरा मुंबई बनने जा रहा है।” रायगढ़ जिले में बनाया गया है। इस पुल से तीसरी मुंबई को काफी मदद मिलने वाली है। अब रायगढ़ से मुंबई जाने में सिर्फ 25 मिनट लगेंगे। इस पुल से कई अच्छे बदलाव होने वाले हैं।

5:10 PM, 12 JAN 2024

पीएम मोदी ने लोगों का अभिवादन किया

पीएम मोदी ने नवी मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों का अभिवादन किया।

5:01 PM , 12 JAN 2024

मंच पर नरेंद्र मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में नवी मुंबई में सभा स्थल पर हैं। देश में मोदी मंच. मंच पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, चयनित वेतनमान अंशधारक, राज्यपाल राकेश बैस और कई मंत्री मौजूद हैं।

4:59 PM, 12 JAN 2024

कार्यक्रम में शामिल हुए मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वी फ्रीवे के ऑरेंज गेट को मरीन ड्राइव से जोड़ने वाली सड़क के किनारे कई ऑर्गेनेल और अन्य विकास कार्यक्रमों के निर्माण का उद्घाटन करने के लिए मुंबई में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल हुए। मोदी के सीएम शिंदे, आदिवासी नेता और अजिताभ भी नजर आ रहे हैं

4:51 PM, 12 JAN 2024

प्रधानमंत्री मोदी अब जनता को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी नवी मुंबई स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए हैं। साथ ही वह अब जनता को संबोधित करेंगे।

4:43 PM, 12 JAN 2024

अटल ब्रिज के उद्घाटन का वीडियो

प्रधानमंत्री मोदी ने नवी मुंबई में देश के सबसे लंबे समुद्री पुल मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक (MTHL) का उद्घाटन किया। एमएचएल, जिसे पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी जी के नाम पर अटल सेतु के रूप में भी जाना जाता है, मुंबई के सेवरी से शुरू होता है और रायगढ़ जिले के उरण तालुका में न्हावा सेतु पर समाप्त होता है।

4:07 PM, 12 JAN 2024

पीएम मोदी ने किया अटल सेतु का उद्घाटन

अटल सेतु के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने अटल सेतु के बारे में जानकारी ली। प्रधानमंत्री मोदी के साथ एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, उपमुख्यमंत्री अजित पवार मौजूद हैं।

4:03 PM, 12 JAN 2024

पीएम मोदी ने अटल सेतु का उद्घाटन किया।

3: 45 PM, 12 JAN 2024

अटल सेतु का वीडियो आया सामने

3:22 PM, 12 JAN 2024

पीएम मोदी मुंबई पहुंच

पीएम मोदी मुंबई पहुंच गए हैंI भारतीय नौसेना बेस आईएनएस शिकरा से सड़क मार्ग द्वारा अटल सेतु उद्घाटन स्थल पर पहुंचेंगे।

2:25 PM, 12 JAN 2024

पीएम मोदी मुंबई के लिए रवाना

कुछ समय पहले पीएम मोदी नासिक में थे जहां उन्होंने युवाओं को संबोधित किया था। अब पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं। पीएम यहां मुंबई ट्रांस हार्बर अटल सेतु का उद्घाटन करेंगे।

2:25 PM, 12 JAN 2024

पीएम मोदी की जनता से अपील

यूथ फेस्टिवल के दौरान पीएम मोदी ने जनता से अपील की है कि मां-बहनों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल न करें।

2:05 PM, 12 JAN 2024

पीएम मोदी ने श्री राम को लेकर कही ये बात

पीएम मोदी ने कहा, भगवान श्री राम ने नासिक पंचवटी की धरती पर बहुत समय बिताया था। मैं आज इस धरती को नमन करता हूं। मैंने अपील की थी कि जनवरी तक हमें 22 जनवरी तक देश के सभी मंदिरों की सफाई करनी चाहिए। आज मुझे कालाराम मंदिर के दर्शन करने और मंदिर परिसर की सफाई करने का सौभाग्य मिला।

1:55 PM, 12 JAN 2024

पीएम मोदी ने युवाओं से कही ये बात

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, युवाओं के लिए अपने सपनों को पूरा करने के लिए और अधिक अवसर पैदा करने का प्रयास किया। उन्होंने पिछली सरकार की तुलना में तेजी से काम किया है। वर्तमान पीढ़ी सबसे भाग्यशाली पीढ़ी है।

1:48 PM, 12 JAN 2024

पीएम मोदी ने की ये अपील

पीएम मोदी ने कहा, मैं देशवासियों से आग्रह करूंगा कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ दिन पर देश के सभी मंदिरों और तीर्थ क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाएं और श्रमदान करें। नासिक में यूथ फेस्टिवल में बोले पीएम मोदी। बता दे कि उन्होंने आज नासिक के कालाराम मंदिर में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया।

1:40 PM, 12 JAN 2024

यूथ फेस्टिवल पर क्या बोले पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत राजमाता जिजाऊ को नमन करते हुए की। पीएम ने कहा, देश के सभी तीर्थ स्थलों और सभी मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएं।

1:30 PM, 12 JAN 2024

पीएम मोदी देश के युवाओं को संबोधित कर रहे हैं

आज पीएम मोदी ने नासिक में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया है। पीएम मोदी मंच से देश के युवाओं को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान मंच पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार मौजूद हैं।

1:20 PM, 12 JAN 2024

अनुराग ठाकुर ने नासिक में क्या कहा?

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ”आज मोदी-मोदी की गूंज सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के हर कोने में है। आज हम सभी के बीच एक ऐसा नेता है जिसने हम सभी को विकसित भारत बनाने का लक्ष्य दिया है। हमारे सामने सबसे बड़ा लक्ष्य विकसित भारत बनाना है। विवेकानंद जी कहते थे कि एक लक्ष्य निर्धारित करो और दिन-रात उसी लक्ष्य के बारे में सोचो, केवल वही काम करो जो तुम्हें अपने लक्ष्य की ओर ले जाए और बाकी सारे सपने भूल जाओ। उस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। आप लक्ष्य को पूरा होते हुए देखेंगे। इंसान के संकल्प से बड़ा कोई लक्ष्य नहीं है। इसलिए पीएम मोदी ने भी हमें विकसित भारत बनाने का लक्ष्य दिया है। तीन महीने बाद जब पीएम मोदी बनेंगे तीसरी बार पीएम, हम दुनिया के तीसरे सबसे विकसित देश होंगे। बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे।

1:05 PM, 12 JAN 2024

पीएम ने किया युवा महोत्सव का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तपोवन मैदान पहुंच गए हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने युवा महोत्सव का उद्घाटन किया। मंच पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार मौजूद हैं।

12:29 PM, 12 JAN 2024

प्रधानमंत्री ने महाकाव्य रामायण की कथा सुनी

नासिक में आज परंपरा और तकनीक का अद्भुत संगम हुआ। प्रधान मंत्री ने रामायण की महाकाव्य कथा सुनी, विशेष रूप से ‘युद्ध कांड’ खंड, जिसमें भगवान राम की अयोध्या वापसी को दर्शाया गया है।

12:25 PM, 12 JAN 2024

पीएम ने स्वामी विवेकानन्द की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की

देश के प्रधानमंत्री इस समय नासिक में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नासिक में स्वामी विवेकानन्द की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

12:19 PM, 12 JAN 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने कालाराम मंदिर में की पूजा, बजाया संगीत वाद्ययंत्र

पीएम मोदी आज महाराष्ट्र दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने पहले नासिक में रोड शो किया और अब कालाराम मंदिर में पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी के रोड शो में सैकड़ों लोग जुटे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालाराम मंदिर में वाद्ययंत्र भी बजाया।

12:15 PM, 12 JAN 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने कालाराम मंदिर में पूजा की

पीएम मोदी आज महाराष्ट्र दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने पहले नासिक में रोड शो किया और अब कालाराम मंदिर में पूजा-अर्चना की. पीएम मोदी के रोड शो में सैकड़ों लोग जुटे.

11:55 AM, 12 JAN 2024

पीएम मोदी ने कालाराम मंदिर में दर्शन किए

पीएम मोदी नासिक के कालाराम मंदिर गए। प्रधानमंत्री ने कालाराम मंदिर में भगवान राम के दर्शन किये। इसके बाद पीएम ने पूजा-अर्चना की।

11:42 AM, 12 JAN 2024

प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे

इस साल 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव के आयोजन की जिम्मेदारी महाराष्ट्र को सौंपी गई है। नासिक को यह सम्मान मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। इस महोत्सव में 8 हजार युवा भाग लेंगे। उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे।

11:35 AM, 12 JAN 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम कुंड में प्रवेश किया

पीएम मोदी आज महाराष्ट्र के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामकुंड पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी रामकुंड में जल पूजन करेंगे।

11:30 AM, 12 JAN 2024

पीएम मोदी अटल सेतु का उद्घाटन करेंगे

मोदी ने कहा कि मैं महाराष्ट्र के लोगों के बीच रहने के लिए उत्सुक हूं। नासिक में मैं श्री कालाराम मंदिर में पूजा-अर्चना करूंगा और राष्ट्रीय युवा महोत्सव में भाग लूंगा। इसके बाद, मैं मुंबई जाऊंगा जहां से मैं अटल बिहारी वाजपेयी सेवरी-न्हावा शेवा अटल सेतु पर नवी मुंबई की यात्रा करूंगा, जो मुंबई और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना है।

11:20 AM, 12 JAN 2024

प्रधानमंत्री के रोड शो को देखने के लिए उमड़ी भीड़

नासिक में प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो चल रहा है। इस रोड शो को देखने के लिए भारी भीड़ जुट रही है। रोड शो के बाद प्रधानमंत्री रामकुंडा पहुंचेंगे।

11:15 AM, 12 JAN 2024

नासिक में पीएम मोदी का रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नासिक में रोड शो किया। वह यहां शहर में श्री कालाराम मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और राष्ट्रीय युवा महोत्सव में भाग लेंगे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular