Sunday, June 16, 2024
HomeDelhiPM Modi Oath Ceremony: PM मोदी शपथ समारोह पर पुलिस ने जारी...

PM Modi Oath Ceremony: PM मोदी शपथ समारोह पर पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, दिल्ली में ये रूट्स रहेंगे बंद

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), PM Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी आज शाम 7.45 बजे राष्ट्रपति भवन में पीएम पद के लिए शपथ लेंगे। इस समारोह को लेकर दिल्ली पुलिस ने कई रास्तों को बंद किया है और कई रूट को बदला है और लोगों से ट्रैफिक एडवाइजरी का पालन करने की अपील की है।

आज तीसरी बार नरेंद्र मोदी लेंगे शपथ

लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम आने के पांच दिन बाद रविवार (9 मई) को देर शाम नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। बता दें लगातार पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी तीसरी बार शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ लेने से सुबह के समय राजघाट पहुंच कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इस बीच मोदी कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

सुरक्षा के लिहाज़ से आज रफ़ी मार्ग से मदर टेरेसा क्रिसेंट मार्ग, विजय चौक का पूरा इलाक़ा और नई दिल्ली के कई इलाक़े दिल्ली पुलिस ने अपने कंट्रोल में हैं। 2 बजे से इन इलाक़ों में बिना पास वाली गाड़ियों की एंट्री पूरी तरह से बंद होगी। सुरक्षा में हज़ारों सुरक्षाकर्मी, पैरामिलिट्री फोर्स के जवान, एनएसजी कमांडो इन ख़ास इलाक़ों में तैनात हैं।

आठ घंटे तक हवाई उड़ानों पर रोक

शपथ ग्रहण समारोह को ध्यान में रखते हुए रविवार को अपराह्न तीन बजे से रात 11 बजे तक हवाई क्षेत्र पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। ये प्रतिबंध अनुसूचित ऑपरेटर के उड़ानों पर लागू नहीं होंगे। इसी के साथ भारतीय वायुसेना, सीमा सुरक्षा बल और सेना के हेलीकॉप्टर पर भी इस रोक का कोई असर नहीं होगा। गैर-निर्धारित उड़ानों और चार्टर्ड विमान के उड़ाने भरने तथा उतरने की अनुमति नहीं होगी।

Also Read:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular