Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiPM Modi Qatar Visit: PM मोदी ने रखा बच्चे के सिर पर...

PM Modi Qatar Visit: PM मोदी ने रखा बच्चे के सिर पर हाथ, UAE में अलग अंदाज में किया गया स्वागत

India News(इंडिया न्यूज़), PM Modi Qatar Visit: यूएई दौरे के बाद पीएम मोदी बुधवार (14 फरवरी) को कतर पहुंचे। इस दौरान विदेशी धरती पर उनका खास अंदाज में स्वागत किया गया। यूएई की दो दिवसीय यात्रा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार (14 फरवरी) शाम कतर पहुंचे, जहां उन्होंने भारत और कतर के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के साथ बैठक की।

कतर के विदेश मंत्री ने पीएम मोदी का स्वागत किया

कतर की राजधानी दोहा पहुंचने पर कतर के विदेश मंत्री ने एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया, जिसके बाद पीएम ने भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम ‘वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट’ को संबोधित किया। 2014 के बाद से पीएम मोदी की यह दूसरी कतर यात्रा है। इससे पहले वह अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए थे। मंगलवार (13 फरवरी) को नई दिल्ली से यूएई के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने एक बयान में कहा कि वह मीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी से मुलाकात के लिए उत्सुक हैं।

 

भारत द्वारा सोमवार को पीएम मोदी की कतर यात्रा की घोषणा करने से पहले, कतर ने जेल में बंद आठ पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को रिहा कर दिया था और उनमें से सात भारत लौट भी आए थे। रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने कहा था कि कतर में 8 लाख से ज्यादा भारतीय रहते हैं, जो दोनों देशों के मजबूत रिश्तों का सबूत है। यात्रा के दौरान पीएम मोदी कतर के गणमान्य व्यक्तियों से भी मुलाकात करेंगे।

कतर पहुंचने पर प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई की दो दिवसीय यात्रा के बाद कतर पहुंचे। कतर की राजधानी दोहा पहुंचने पर होटल के बाहर प्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया। हाथों में तिरंगा लिए लोगों ने ‘मोदी-मोदी’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। पीएम मोदी ने होटल के बाहर स्वागत के लिए जुटे लोगों से हाथ मिलाया। कुछ एनआरआई ने पीएम मोदी को किताबें भी भेंट कीं। इस दौरान लोगों ने पीएम मोदी से बातचीत की और उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular