Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiPM Modi Speech: PM ने 90 मिनट के भाषण में क्या-क्या कहा,...

India News(इंडिया न्यूज़)PM Modi Speech: पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर तिरंगा फहराया। इस खास अवसर पर पीएम ने देशवासियों को संबोधित भी किया। करीब 90 मिनट के अपने संबोधन के दौरान मोदी ने मणिपुर हिंसा का जिक्र किया। साथ ही उन्होंने विपक्ष पर निशाना भी साधा।

पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बातें 

परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म से बदल रहा देश

मोदी ने कहा कि रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म से देश बदल रहा है। मेरे लाखों हाथ-पैर जो हिंदुस्तान के कोने-कोने में सरकार के हिस्से में काम कर रहे हैं, उन्होंने ब्यूरोक्रेसी को ट्रांसफॉर्म करने के लिए परफॉर्म करने की जिम्मेदारी बखूबी निभाई।

लॉन्च होगी विश्वकर्मा योजना

पीएम मोदी ने विश्वकर्मा योजना का एलान किया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में विश्वकर्मा जयंती पर हम 13-15 हजार करोड़ रुपये से नई ताकत देने के लिए हम आने वाले महीने में विश्वकर्मा जयंती पर विश्वकर्मा योजना शुरू करेंगे।

विपक्ष पर निशाना

मोदी ने देशवासियों से तीन बुराइयों- भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण के खिलाफ लड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि ये ऐसी चीजें हैं, जो हमारे देश के लोगों की आकांक्षाओं पर सवालिया निशान खड़े करती हैं। हमें भ्रष्टाचार की लड़ाई को आगे बढ़ाना है। भ्रष्टाचार और परिवारवाद ने देश को जकड़कर रखा है। इससे देश का दुर्भाग्य हुआ है।

विकसित देश होगा भारत

मोदी ने कहा कि मेरा दृढ़ विश्वास है कि 2047 में जब देश आजादी के 100 वर्ष मनाएगा तो देश एक विकसित भारत होगा।आज देश का सामर्थ्य बढ़ रहा है। पाई-पाई गरीब के लिए खर्च करने वाली सरकार हो, तो परिणाम क्या आता है, वो देखा जा सकता है

भारत का आकर्षण बढ़ा

जी 20 होस्ट करने का भारत को अवसर मिला है। पिछले एक साल से देश के हर कोने में जिस प्रकार से जी 20 के अनेक आयोजन व कार्यक्रम हुए हैंभारत की विविधता को दुनिया अचंभे से देख रही है, जिस कारण भारत का आकर्षण बढ़ा है।

15 अगस्त को फिर सामने रखूंगा उपलब्धियां

अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से मैं देश की उपलब्धियों और विकास को आपके सामने रखूंगा। अगले पांच: साल अभूतपूर्व विकास के हैं।

इसे भी पढ़े:76th Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शामिल नहीं हुई कांग्रस, खाली रही मल्लिकार्जुन खरगे की कुर्सी

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular