Friday, July 5, 2024
HomeDelhiPM Modi To Inaugurate WHO Global Center For Traditional Medicine : पीएम...

- पीएम मोदी कुछ ही देर में डब्ल्यूएचओ ग्लोबल सेंटर फार ट्रेडिशनल मेडिसिन का उद्घाटन करेंगे। इसके पश्चात ग्लोबल आयुष इन्वेस्टमेंट एंड इनोवेशन समिट 20 अप्रैल से 22 अप्रैल तक गांधीनगर में होगा। शिखर सम्मेलन का उद्देश्य चिकित्सा के क्षेत्र में निवेश बढ़ाना है। आज के कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ मारिशस के प्रधानमंत्री और हऌड के निदेशक भी कार्यक्रम उपस्थित रहेंगे।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

PM Modi To Inaugurate WHO Global Center For Traditional Medicine : पीएम मोदी जामनगर में अब से कुछ ही देर में डब्ल्यूएचओ ग्लोबल सेंटर फार ट्रेडिशनल मेडिसिन का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर है। आयुष मंत्रालय और गुजरात सरकार ने सोमवार को भारत में पारंपरिक चिकित्सा के क्षेत्र में दो प्रासंगिक विकासों पर चर्चा करने के लिए एक प्रेस वर्ता का आयोजन किया। डब्ल्यूएचओ ग्लोबल सेंटर फार ट्रेडिशनल मेडिसिन की महत्वपूर्ण कार्यक्रम और सम्मेलन का आयोजन ग्लोबल आयुष इन्वेस्टमेंट एंड इनोवेशन समिट की ओर से किया जा रहा है।

आयुष मंत्रालय की ओर से दोनों कार्यक्रम गुजरात में किए जा रहे हैं आयोजित PM Modi To Inaugurate WHO Global Center For Traditional Medicine 

PM Modi To Inaugurate WHO Global Center For Traditional Medicine

आयुष मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि दोनों कार्यक्रम गुजरात में आयोजित किए जा रहे हैं और इसमें पीएम मोदी, मारीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ और डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डाक्टर टेड्रोस घेब्रेयसस शामिल होंगे। केंद्र का लक्ष्य पारंपरिक चिकित्सा की क्षमता को तकनीकी प्रगति और साक्ष्य-आधारित अनुसंधान के साथ एकीकरण करना है।

जबकि जामनगर आधार के रूप में काम करेगा, नए केंद्र का उद्देश्य दुनिया को शामिल करना और लाभान्वित करना है। जीसीटीएम चार मुख्य रणनीतिक क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगा। इसमें साक्ष्य और शिक्षा, डेटा और विश्लेषण, स्थिरता और इक्विटी, इसके साथ ही वैश्विक स्वास्थ्य के लिए पारंपरिक चिकित्सा के योगदान को अनुकूलित करने के लिए नवाचार और प्रौद्योगिकी भी शामिल है।

गांधीनगर में होगा ग्लोबल आयुष इन्वेस्टमेंट एंड इनोवेशन समिट

PM Modi To Inaugurate WHO Global Center For Traditional Medicine

गौरतलब है कि ग्लोबल आयुष इन्वेस्टमेंट एंड इनोवेशन समिट 20 अप्रैल से 22 अप्रैल तक गांधीनगर में होगा। शिखर सम्मेलन का उद्देश्य पारंपरिक चिकित्सा के क्षेत्र में निवेश बढ़ाना और नवाचारों को प्रदर्शित करना है। यह दीर्घकालिक साझेदारी को बढ़ावा देने, निर्यात को बढ़ावा देने और एक स्थायी पारिस्थितिकी तंत्र का पोषण करने का अथक प्रयास है।

ग्लोबल सेंटर फार ट्रेडिशनल मेडिसिन डब्ल्यूएचओ और भारत की वैश्विक स्वास्थ्य के प्रति उत्कृष्ट प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है। ग्लोबल आयुष इन्वेस्टमेंट एंड इनोवेशन समिट पारंपरिक उत्पादों, प्रथाओं और संबंधित सेवाओं का वैश्विक केंद्र बनने के भारत के प्रयासों को रणनीतिक बनाने की एक पहल है। जो कलांतर में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य के साथ सस्ते कीमतों में स्वास्थ्य सेवा मिल सकें। (PM Modi To Inaugurate WHO Global Center For Traditional Medicine )

Also Read : Jahangirpuri Violence :  दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले लोगों पर होगी कड़ी कार्रवाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular