Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiमेट्रो के स्टेशनों पर लिखे देशविरोधी नारे पर पुलिस हुई सख्त ;...

India News (इंडिया न्यूज़) : देश की राजधानी दिल्ली में जी- 20 का आयोजन होना है। जिसका कार्यक्रम स्थल प्रगति मैदान निर्धारित है। 9 सितंबर – 10 सितंबर को जी-20 सम्मेलन होना है। (G-20 Summit) इसी संबंध को लेकर तैयारियाँ युध्द स्तर पर चल रहा है। वहीँ, जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले खालिस्तानियों की शर्मनाक करतूत सामने आई है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो के अलग-अलग पांच स्टेशनों पर अराजक तत्वों द्वारा देश विरोधी नारे लिखे गए हैं। दिल्ली पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।

मेट्रो के स्टेशनों पर अराजक तत्वों ने लिखे देशविरोधी नारे

दिल्ली पुलिस के अनुसार , जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने दिल्ली मेट्रो स्टेशनों के फुटेज जारी किए हैं। जिसमें खालिस्तान समर्थित नारे लिखे हुए हैं। दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों पर शिवाजी पार्क से लेकर पंजाबी बाग तक एसएफजे कार्यकर्ता खालिस्तान समर्थक नारे लगाते हुए नजर आए है। रिपोर्ट के मुताबिक, स्टेशनों पर ‘दिल्ली बनेगा खालिस्तान’ और ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लिखे गए है।

पुलिस कारवाई में जुटी

देश विरोधी और अपमानजनक नारे पर दिल्ली पुलिस सख्त हो गई है। पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए कई टीमों का गठन किया हैं। पुलिस उपायुक्त (मेट्रो) जी. राम गोपाल नाइक ने बताया है कि इन घटनाओं में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस नारे लिखने के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने के लिए आस-पास के इलाकों और मेट्रो स्टेशनों के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। साथ ही मामला दर्ज़ करके जांच शुरू कर दी गई है। धारा 153 ए, धारा 505 और विकरण अधिनियम के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज़ किया गया है।

also read ; जी-20 बैठक से पहले अराजक तत्वों की शर्मानक हरकत, मेट्रो के स्टेशनों पर लिखे देशविरोधी नारे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular