होम / Police Caught The Sharp Shooter Who Killed Two Brothers दो भाईयों को मौत के घाट उतारने वाले शार्प शूटर पुलिस की गिरफ्त में

Police Caught The Sharp Shooter Who Killed Two Brothers दो भाईयों को मौत के घाट उतारने वाले शार्प शूटर पुलिस की गिरफ्त में

• LAST UPDATED : March 12, 2022

Police Caught The Sharp Shooter Who Killed Two Brothers दो भाईयों को मौत के घाट उतारने वाले शार्प शूटर पुलिस की गिरफ्त में

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली ।

Police Caught The Sharp Shooter Who Killed Two Brothers : दो सगे भाईयों को मौत के घाट उतारने वाले शार्प शूटरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । गुरुग्राम के खोड गांव में दो सगे भाईयों की हत्या काला जठेड़ी-लारेंस बिश्रोई गिरोह ने करवाई थी। दोनों भाइयों की हत्या गैंगवार का नतीजा था और शराब के काले कारोबार पर कब्जा करना भी उद्देश्य था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दोनों भाइयों की हत्या करने वाले काला जठेड़ी-लारेंस बिश्रोई गिरोह के शूटरों को गिरफ्तार किया है।

स्पेशल दोहरे हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपियों को पकडने के लिए दबिश दे रही है। आरोपी शूटरों के कब्जे से दो पिस्तौल व आठ कारतूस बरामद किए गए हैं। स्पेशल सेल डीसीपी संजीव कुमार यादव के अनुसार गांव खोड गुरुग्राम निवासी सुरजीत और उसके भाई परमजीत की उनके घर के सामने सात से आठ लोगों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर 25 फरवरी,2022 को हत्या कर थी। जांच में ये पता लगा कि दोनों भाई कौशल गिरोह के करीबी थे। उनकी रंजिश गांव के ही अजय जेलदार से चल रही थी।

अजय जेलदार को काला जठेड़ी-लारेंस बिश्रोई-नरेश सेठी- गोल्डी बरार का संरक्षण मिला हुआ है। ये भी पता लगा कि शराब के काले कारोबार पर कब्जा करने के लिए काला जठेडी व लारेंस बिश्रोई गिरोह ने हत्या करवाई है। एसीपी संजय दत्त की टीम गुरुग्राम पुलिस के संपर्क में थी। इंस्पेक्टर कैलाश सिंह बिष्ट व अनुज कुमार त्यागी को इस गिरोह के शूटरों के द्वारका में होने की सूचना मिली थी।

पुलिस ने पिस्तौल व कारतूस किये बरामद Police Caught The Sharp Shooter Who Killed Two Brothers

पुलिस टीम ने द्वारका में घेराबंदी कर काला जठेड़ी गिरोह के शूटर गांव खेरी सम्पला रोहतक हरियाणा निवासी विकास कांत(21) ओर गांव मीसा पलवल हरियाणा निवासी होशियार उर्फ रिंकू(29) को गिरफ्तार कर लिया। दोनों शूटर दोनों भाइयों की हत्या में शामिल थे। इनके पास से दो पिस्तौल व आठ कारतूस बरामद किए गए है। दिल्ली पुलिस ने गुरुग्राम पुलिस को सूचना दे दी है।

भाइयों की हत्या की साजिश अजय जेलदार ने रची थी

दोनों शूटरों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि दोनों भाइयों की हत्या की साजिश उनके गांव के ही अजय जेलदार ने रची थी। काला जठेड़ी-लारेंस बिश्रोई-नरेश सेठी-गोल्डी बरार ने हत्या की साजिश को अपने शूटरों से अंजाम दिलवाया था। हथियार आदि इन्होंने ही उपलब्ध करवाए थे। दो टीमों के रूप में सात से आठ हमलावर खोड गांव पहुंचे। यहां पर होशियार, विकास और गंगाराम की टीम ने सुरजीत की हत्या की थी।

अन्य शूटरों ने परमजीत की हत्या की थी। भाइयों की हत्या करते समय गोल्डी बरार का एक शूटर भी गोली लगने से घायल हो गया था। आरोपियों ने करीब 400-500 मीटर की दूरी से दोनों भाइयों पर गोली चलाई थीं। दोहरे हत्याकांड के बाद आरोपी दिल्ली, हरियाणा और यूपी में जाकर अलग-अलग जगह पर छिप गए थे।

हेमू ने मिलाया था काला जठेड़ी से

विकास कांत जब दुलहाना जेल, झज्जर में था तब वह काला जठेड़ी-नरेश सेठी गिरोह के संपर्क में आया था। होशियार का वर्ष 2016 में गांव के कुछ लोगों से झगड़ा हुआ था। इस झगड़े में उसे चाकू लगा था। इसके बाद ये अवैध हथियार लेकर आया था। वर्ष 2017 में ये अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार हुआ। होशियार जेल में वह हेमू के संपर्क में आया। हेमू ने उसे काला जठेड़ी से मिलवाया था।

गैंगस्टर सोनू दरियापुर के शार्प शूटरों ने की थी 91 लाख की लूट

देशबंधु गुप्ता रोड इलाके में कारोबारी के कलेक्शन एजेंट से हुई 91 लाख की लूट के मामले को पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने वारदात में शामिल गैंगस्टर सोनू दरियापुर के पांच शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने 39 लाख रुपये, पिस्टल और वारदात में इस्तेमाल स्कूटर और बाइक बरामद की है।

बदमाशों की पहचान हरियाणा निवासी के रूप मे हुई

पुलिस उपायुक्त स्वेता चौहान ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों की पहचान हरियाणा के रोहतक निवासी नरेंद्र (27), नसीम (28), विक्की नरेश (30), सागर (24) और दीपक शर्मा (24) के रूप में हुई है। सात मार्च को देशबंधु गुप्ता इलाके के कारोबारी का कलेक्शन एजेंट मनोज कुमार अपने सहकर्मी शिवम के साथ चांदनी चौक से करीब 91 लाख रुपये लेकर आ रहा था। जैसे वह फैज रोड की रेडलाइट पर पहुंचा।

कुछ युवकों ने पीछे से स्कूटर पर लात मारकर उन्हें रोक लिया। पीड़ितों को पिस्टल दिखाने के बाद बदमाशों ने उनकी आंखों पर पेपर स्प्रे छिड़क दिया। जब तक दोनों संभल पाते बैग छीनकर फरार हो गए। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जिले के वाहन चोरी निरोधक शाखा

आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली

इंचार्ज उप निरीक्षक संदीप गोदारा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला। जांच में पता चला कि बदमाश तीन वाहनों में आए थे। एक बदमाश पीड़ितों का करोल बाग से ही पीछा कर रहा था।

पुलिस की जांच में हुआ खुलासा बदमाशों का

पुलिस जांच में बदमाशों का खुलासा हुआ । जांच में पता चला कि वारदात में शामिल बदमाश सोनू दरियापुर गैंग के हैं। पुलिस ने सौ से ज्यादा बदमाशों की जानकारी हासिल करने के बाद नरेंद्र नाम के बदमाश की पहचान कर ली। उसका फोन बंद था। तकनीकी जांच में पता चला कि बदमाश हिमाचल के मनाली की तरफ जा रहे हैं। पुलिस टीम ने बदमाशों का पीछा किया और करीब तीन सौ किलोमीटर तक पीछा कर पंजाब के राजपुरा इलाके में बदमाशों को पकड़ लिया। लूट के लिए बदमाशों ने पश्चिम विहार में एक फ्लैट किराए पर लिया था। पुलिस ने बताया कि नरेंद्र, विक्की, सागर और नसीब पर पहले से हत्या के कई मामले दर्ज हैं। पुलिस बदमाशों से पूछताछ कर जांच कर रही है।

Police Caught The Sharp Shooter Who Killed Two Brothers

READ MORE :When There Was a Loss in Business He Started Looting by Forming a Gang कारोबार में घाटा होने पर गैंग बनाकर करने लगा लूटपाट

Connect With Us : Twitter | Facebook 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox