Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiSC के निर्देश पर महिला पहलवानों को दी गई पुलिस सुरक्षा

कमेटी के पास ये पावर नहीं है. पावर तो बस कोर्ट के पास है कि किसको सजा देनी है, किसको निर्दोष साबित करना है. कमेटी का तो बस इतना ही काम होता है कि दोनों पक्षों की बात सुने और वो आगे रिपोर्ट सब्मिट कर दे.''

India News: जंतर मंतर पर पिछले आठ दिनों से पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी है. उनकेो समर्थन में तमाम राजनीतिक दल के लोग पहुंच रहे हैं. पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहें हैं. पहलवानों ने सिकायत भी दर्ज कराई है जिसकी जांच दिल्ली पुलिस ने शुरू कर दी है. आपरको बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह उत्तर प्रदेश की कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हैं.

वहीं कुश्ती महासंघ के प्रमुख और सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाने वाली सात महिला शिकायतकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा मुहैया करा दी है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने शिकायतकर्ताओं की सुरक्षा प्रदान की. WFI चीफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के दो दिन महीला पहलवानों को सुरक्षा दिया गया है.

ओलंपिक मेडलिस्ट पहलवान योगेश्वर दत्त कहा है कि पहलवानों को अब अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है. आपको बता दें कि योगेश्वर दत्त पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली कमेटी के सदस्य हैं.

Mann Ki Bat: मन की बात पर कांग्रेस का प्रहार, कहा ‘आज फेंकू मास्टर स्पेशल है…’

योगेश्वर दत्त ने कहा कि ”कानून अपना काम करेगा, न्याय कोर्ट से ही मिलेगा. दो कमेटी बनी थी. एक ओलंपिक संघ ने बनाई थी, एक खेल मंत्रालय ने. कमेटी किसी को दोषी और निर्दोष साबित नहीं कर सकती. कमेटी के पास ये पावर नहीं है. पावर तो बस कोर्ट के पास है कि किसको सजा देनी है, किसको निर्दोष साबित करना है. कमेटी का तो बस इतना ही काम होता है कि दोनों पक्षों की बात सुने और वो आगे रिपोर्ट सब्मिट कर दे.”

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular