होम / लाल किले पर कांग्रेस के धरने पर पुलिस ने की कार्रवाई, नेताओं को हिरासत में लिया

लाल किले पर कांग्रेस के धरने पर पुलिस ने की कार्रवाई, नेताओं को हिरासत में लिया

• LAST UPDATED : March 28, 2023

Police took action on Congress’s dharna at Red Fort: संसद से राहुल गांधी की योग्यता को रद्द किये जाने के खिलाफ आज शाम कांग्रेस के अह्वान के बाद कार्यकर्ता लाल किले के पास प्रदर्शन के लिए एकत्रित हुए। जिसमें कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेता सहित सांसद शामिल हुए। इस बीच कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत कई सांसदों को हिरासत में लिया है।

इससे पहले बीते सोमवार को कांग्रेस अध्य़क्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस सांसद सहित विपक्षी नेताओं ने काला वस्त्र पहनकर कथित अदाणी घोटाले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और संसद मे जेपीसी के गठन की मांग को दोहराई।

गौरतलब है कि, राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किये जाने के पर कांग्रेस पार्टी बीजेपी के खिलाफ आंदोलन को और मजबूत बनाने की तैयारी में हैं। इसी के मद्देनजर आज मंगलवार को कांग्रेस और 16 विपक्षी दलों के बीच एक बैठक के बाद शाम को कांग्रेस पार्टी ने एलान किया है वह कथित अदाणी घोटाले और संविधान के साथ हो रहे खिलवाड़ को लेकर देशभर मे 30 दिनों तक ‘जय भारत सत्याग्रह’ अभियान चलाएगी।

‘आप’ ने उठाए गंभीर आरोप

कांग्रेस के अलावे अन्य विपक्षी दलों ने भी कथित अदाणी घोटाले को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ अभियान को तेज कर दिया है। आज विधानसभा में बोलते हुए दिल्ली सीएम मे केंद्र सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए और मोदी सरकार को आजादी के बाद देश का सबसे भ्रष्ट सरकार करार दिया। इसके अलावे सीएम केजरीवाल ने कथित पीएम मोदी और अदाणी के रिश्ते को लेकर कई अहम बयान दिये जिसमें कहा गया कि अदाणी समूह का पैसा अदाणी नहीं पीएम मोदी का है।

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox