Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्ली में शिवलिंग के अपमान को लेकर शुरू हुई सियासत ; आप...
India News (इंडिया न्यूज) : G-20 शिखर समिट के लिए धौला कुआं के नजदीक सौंदर्यीकरण के तहत फव्वारे पर बने शिवलिंग पर विवाद सियासत का रूप ले चूका है। एलजी फव्वारे रूपी शिवलिंग को शिल्पकृति बता रहे हैं। वहीं आप ने इसे हिंदुओं की भावना को आहत करने वाला कृत बताते हुए एलजी के खिलाफ दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है।साथ ही उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है।

आप ने एलजी पर साधा निशाना

बता दें, इस मामले में आप का कहना है कि देश में शिवलिंग की पूजा होती है और इन पर साफ और स्वच्छ जल से अभिषेक होता है, जबकि एलजी इसे सौंदर्यीकरण के लिए प्रयोग कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी से विधायक व एमसीडी के प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि जिस शिवलिंग को पवित्र पानी व दूध से पूजा जाता है, उसको एलजी ने चौराहे पर लगवा दिया। अब कह रहे हैं कि ये तो पत्थर है, आस्था है तो भगवान मानो, हमारे लिए तो शिल्पकृति हैं।

आप ने की दिल्ली पुलिस से एलजी की शिकायत

बता दें, आप ने यह भी कहा है कि शिवलिंग के अपमान की शिकायत दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त से की है। पुलिस ने एलजी पर उपयुक्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उपराज्यपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। आप ने यह भी मांग की है कि इस LG को तुरंत Suspend किया जाए।

also read ; One Nation, One Election के लिए मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, पूर्व राष्ट्रपति कोविंद की अध्यक्षता में कमेटी गठित

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular