Monday, July 8, 2024
HomeDelhiPragati Maidan Trade Fair : दिल्ली के प्रगति मैदान में 14 नबंवर...

India News(इंडिया न्यूज़)Pragati Maidan Trade Fair : देश की राजधानी दिल्ली में 14 नवंबर से व्यापार मेला शुरू होने वाला है. व्यापार मेला एक ऐसा मंच है जो व्यापारिक गतिविधियों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है। इसका आयोजन 14 नवंबर को प्रगति मैदान में किया जाएगा. इस बार व्यापार मेले के प्रवेश टिकट की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी और टिकट की कीमतें पिछले साल की तरह ही रहेंगी। इस साल भी लोग पिछले साल की तरह ही कीमत पर टिकट खरीद सकेंगे।

नहीं बढ़ेंगे टिकट के दाम

इस बार टिकट की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं होने से, अधिक लोग इस कार्यक्रम में शामिल हो व्यापार मेला एक ऐसा आयोजन है जो व्यापारिक समुदाय के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह विभिन्न व्यवसायों को एक साथ आने, नए ग्राहक प्राप्त करने और अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने का अवसर प्रदान करता है।

इनके लिए प्रवेश निःशुल्क

यह 42वां व्यापार मेला होगा. यह सुनिश्चित करने के लिए कि दिल्ली-एनसीआर के अधिक से अधिक लोगों को मेले को उसकी पुरानी रौनक के साथ देखने का मौका मिले, टिकटों की कीमतें नहीं बढ़ाई जा रही हैं। प्रवेश टिकट की कीमत पिछले साल जो थी, इस साल भी वही रहेगी. वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग लोगों के लिए व्यापार मेले में प्रवेश निःशुल्क होगा।

5 दिन रहेंगे बिजनेस डे

14 से 18 नवंबर तक बिजनेस डे रहेगा. इन दिनों में बिजनेस क्लास के लोगों या बिजनेसमैन की एंट्री सुबह 9.30 बजे से होगी. आम दिनों में व्यापार मेला देखने आने वाले लोगों की एंट्री सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगी. सभी स्थानों पर सभी लोगों को प्रवेश टिकट आसानी से उपलब्ध हो, इसके लिए योजना बनाई जा रही है।

जानिए क्या होगा टिकट रेट

इस साल भी लोग पिछले साल की तरह ही कीमत पर टिकट खरीद सकेंगे। सामान्य दिनों में वयस्कों के लिए टिकट की कीमत 80 रुपये और सप्ताहांत पर 150 रुपये होगी। बच्चों के लिए टिकट की कीमत सामान्य दिनों में 40 रुपये और सप्ताहांत पर 80 रुपये होगी।

इसे भी पढ़े:MCD Plan On Dengue: मच्छरों को पनपने से रोकने के लिए MCD ने लॉन्च किया 311 ऐप, जानें कौन से 311 एप को किया…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular