होम / JNU में ‘द केरला स्टोरी’ का प्रीमियर, फिल्म के कलाकार रहे मौजूद

JNU में ‘द केरला स्टोरी’ का प्रीमियर, फिल्म के कलाकार रहे मौजूद

• LAST UPDATED : May 3, 2023

India News, Premiere of ‘The Kerala Story’ in JNU: दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्याल(JNU) में हाल ही रिलीज होने वाली फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ का प्रीमियर किया गया। यह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्(ABVP) द्वारा आयोजित की गई। वहीं, विश्वविद्यालय के अन्य दल(SFI) ने स्क्रीनिंग का विरोध किया। फिल्म 5 मई 2023 को रिलीज होगी।

क्या है ‘द केरला स्टोरी’?

दरअसल, 5 मई 2023  को रिलीज की जाने वाली बहुचर्चित फिल्म ‘The Kerala Story’ में कथित तौर पर केरल में आतंकी संगठन ISIS द्वारा  स्थानीय कट्टरपंथी मुस्लिम युवकों को हिन्दू लड़कियों को फँसाने का प्रशिक्षण देते हैं। जिसके बाद लड़की का इस्लाम में धर्म परिवर्तन कराते हैं। जिसके बाद उन लड़कियों का आतंकी संगठन ISIS द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।

सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा ‘द केरला स्टोरी’ का मामला

‘द केरला स्टोरी’ फिल्म को लेकर कुछ जगहों पर विवाद भी सामने हैं। इसे ‘द कश्मीर फाइल’ जैसी भ्रामक फिल्म बताकर उन्होंने इसके रिलीज पर रोक लगाने की माँग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की। कोर्ट ने मंगलवार (2 मई, 2023) को इस पर सुनवाई कर याचिका को खारिज कर दिया है।

विरोध के बाद सेंसर बोर्ड ने किए बदलाव 

गौरतलब है कि फिल्म के ट्रेलर को हाल ही में रिलीज किया गया है। फिल्म में दर्शाए गए सीन्स को लेकर कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति जताई और इसमें बदलाव करने की मांग की। सेंसर बोर्ड ने कुछ बदलावों के साथ इसे रिलीज के लिए तैयार किया है। एक दृश्य में हिन्दू देवी-देवताओं को लेकर मुस्लिम किरदार द्वारा टिप्पणी थी, जिसे हटाया गया है। सेंसर बोर्ड ने ऐसे 10 दृश्यों में बदलाव किया है जो समाजिक सद्भभवना की दृष्टिकोण से उचित नहीं थी।

Also Read: JNU: जेएनयू में हुई कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग, जान गंवाने वाले परिवारों के सदस्यों ने बताई आपबीती

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox