Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiदिल्ली में चलाई जाएगी प्रीमियम बसें, अरविंद केजरीवाल ने बनाया नया प्लान

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र में पहली क्रांति उस समय आई जब राजधानी में मेट्रो सेवा की शुरुआत हुई थी. उस समय दिल्ली में मिडिल क्लास और अपर क्लास के लोग भी अपनी गाड़ी पार्क कर मेट्रो से चलने लगे थे.

India News (इंडिया न्यूज): दिल्ली में ट्रैफिक की समस्या से निजात के लिए केजरीवाल सरकार ने एक अहम फैसला किया है. दिल्ली सरकार ने कहा है कि अब दिल्ली में प्रीमियम बसें चलाई जाएगी. दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवेल ने एक प्रेस कांफ्रेस करते हुए कहा कि दिल्ली में अब प्रीमियम बसें चलाई जाएगी इससे पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा मिलेगा.

केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार बहुत जल्द ही दिल्ली में प्रीमियर बसे चलाएगी. इस तरह की बसों को चलाने के पीछे का मुख्य मकसद यह है कि राजधानी की ट्रांसपोर्ट सेवा विश्वस्तरीय बने. इस तरह का फऐसला इसलिए लिया जा रहा है कि ज्यादा से ज्यादा लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम का उपयोग करें इससे पोलूशन के साथ ट्रैफिक की समस्या से भी लोगों को निजात मिलेगी.

केजरीवेल ने आगे कहा कि दिल्ली में टू व्हीलर्स और कारों की संख्या बहुत ज्यादा है. इसे कम पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम को बेहतर बनाकर ही किया जा सकता है. लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम से जोड़ने के ​उसे आरामदायक और सुरक्षित बनाना होगा. साथ ही यह भी तय करना होगा कि बसें समय से चलें.

साथ ही केजरीवाल ने मेट्रो की शुरुआत को पब्लिक ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र में एतिहासिक बताया. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र में पहली क्रांति उस समय आई जब राजधानी में मेट्रो सेवा की शुरुआत हुई थी. उस समय दिल्ली में मिडिल क्लास और अपर क्लास के लोग भी अपनी गाड़ी पार्क कर मेट्रो से चलने लगे थे.

दिल्ली मेट्रों में बढाई जाएगी फ्लाइंग स्क्वॉड की संख्या…अब अश्लीलता फैलाने वालों की खैर नहीं

केजरीवाल ने कहा इस बस का किराया डीटीसी बस के किराया से ज्यादा होगा. इस तरह के बस को चलाने के लिए हमने नया कानून बनाया है. बस का रुट हम तय नहीं करेंगे, रुट तय करने का काम बस आपरेटर्स का ही होगा. हम बस इसकी जानकारी रखेंगे की कौन से रूट पर बसे चलाई जा रही है.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular