Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiपीपल को धरोहर के रूप में संरक्षित करना जरूरी : रितु कटारिया

-पीपल इकलौता ऐसा पड़े है जो 24 घंटे आॅक्सीजन देता है -सेक्टर-7 में पुराने पीपल के पेड़ के आसपास किया सौंदर्यकरण -परिवर्तन-एक प्रयास संस्था की ओर से सफाई भी की गई

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

परिवर्तन-एक प्रयास संस्था की ओर से यहां सेक्टर-7 में पीपल के पेड़ के आसपास साफ-सफाई करवाई और पेड़ के चबूतरे को पक्का करवाया। संस्था की ओर से इससे पहले सेक्टर-4/7 और सेक्टर-5 के चौराहे को भी दुरुस्त किया जा चुका है। संस्था के कार्यों की तारीफ लोग कर रहे हैं।

पीपल का वृक्ष प्राण वायु का है मुख्य स्रोत

परिवर्तन-एक प्रयास संस्था की अध्यक्ष एवं मिसेज हरियाणा-2018 रितु कटारिया ने इस अवसर पर कहा कि बताया कि पीपल का वृक्ष प्राण वायु का मुख्य स्रोत है, जो हमें 24 घंटे शुद्ध हवा देता है। ऐसे बहुत कम वृक्ष होते हैं। रितु कटारिया ने बताया कि पीपल का वृक्ष ऐसा वृक्ष है, जिसमे सभी देवी देवता व भगवान निवास करते हैं।

जिस कारण ये प्राचीन काल से ही पूजनीय रहा है। हम प्रयास करेंगे कि गुरुग्राम के प्रत्येक पीपल के वृक्ष के आसपास स्वछता और सुंदरता बना सकें, ताकि जनता को भी इसके पास आने का आंनद प्राप्त हो। पीपल के वृक्ष हमारी धरोहर होते हैं, इन्हें बचाने के लिए अभियान जारी रहेगा।

जनता सहयोग करे तो गुरुग्राम में हो सकता है परिवर्तन

संस्था के संस्थापक धर्मवीर हिंदुस्तानी ने बताया कि हमारे पास अगर पर्याप्त फंड हो तो हम गुरुग्राम का नक्शा बदल सकते हैं। अगर आम जनता हमें सहयोग करे तो गुरुग्राम मे परिवतन की क्रांति ला सकते हैं। परिवर्तन के स्तर प्रचारक भाविका हिन्दुस्तानी और पार्थ हिन्दुस्तानी ने बताया कि वे रोज यहां से स्कूल जाते हैं तो कई बार यहां की हालत देखी है। इसलिए इसे ठीक कराकर यहां की ब्यूटीफिकेशन किया गया है। सह-सचिव अंकित सिंह ने बताया कि संस्था उन्हीं कार्यों को करती है जो देश, समाज के हित में हों। इस अवसर पर रवि छापोलाल, जगभूषण गुप्ता, पद्म सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे।

Also Read : ब्राह्मण समाज ने सदा दुनिया में फैलाया है ज्ञान का प्रकाश: एसपी बघेल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular