Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiPress Conference: राघव चड्ढा ने लगे ‘फ़र्ज़ी हस्ताक्षर’ आरोप पर दी सफाई,...

India News (इंडिया न्यूज),Delhi News: दिल्ली सर्विस बिल लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी 7 अगस्त को पास हो गया था। बिल के समर्थन में 131 वोट पड़े थे, जबकि विपक्ष के खाते में केवल 102 वोट ही दर्ज हो पाया था, लेकिन इसी बिल के विरोध में राघव चड्ढा के खिलाफ 4 सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर कराने के आरोप लगे। उसके बाद से लगातार AAP  सांसद राघव चड्ढा लगे आरोप का खंड़न करते रहे। आज,10 अगस्त को आप पार्टी के नेताओं ने प्रेस कॉफ्रेंस किया। जिसमें राघव चड्ढा ने भी 4 सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर कराने के लगे आरोप पर सफाई दिया। जिसमें BJP पर पलटवार करते हुए कहा ‘मैं बीजेपी वालों को चुनौती देता हूँ, वो काग़ज़ दिखाओ जिसपे फ़र्ज़ी हस्ताक्षर हुए…. BJP अफ़वाह और झूठ फैलाने की फैक्ट्री बन गई है।’ साथ ही चुनौती देते हुए कहा ‘मैं भाजपा नेताओं को चुनौती देता हूं कि वे वह कागज लेकर आएं जिस पर फर्जी हस्ताक्षर किए गए थे’।

बर्थडे पार्टी का उदाहरण देकर सफाई दी, पढ़ें क्या कहा

बर्थडे पार्टी का उदाहरण में समझाया “मैंने अपनी बर्थडे पार्टी में 10 लोगों को बुलाया था, 2 ने न्योता स्वीकार नहीं किया”

राघव चड्ढा पर सांसदों का क्या है आरोप

AAP सांसद राघव चड्ढा पर सांसदों का आरोप है कि उनकी सहमति के बिना AAP सांसद राघव चड्ढा ने दिल्ली एनसीटी संशोधन विधेयक को सेलेक्ट समिति को भेजने के लिए प्रस्ताव में उनके नाम का उल्लेख किया।

राघव चड्ढा ने आरोपों का बाखूबी दिया जवाब, ये है नियम   

संसद के नियम पुस्तिका में कहा गया है कि कोई भी सांसद किसी भी समिति के गठन के लिए नाम प्रस्तावित कर सकता है और जिसका नाम प्रस्तावित किया गया है उसके न तो हस्ताक्षर की आवश्यकता है और न ही लिखित सहमति की, लेकिन झूठ फैलाया गया कि फर्जी हस्ताक्षर किए गए हैं। साथ ही कहा- मीडिया से अनुरोध करता हूं कि वे सच्चाई दिखाएं। मीडिया का एक छोटा वर्ग मेरे खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा था और मुझे उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करानी होगी। मुझे उन सांसदों के खिलाफ भी कोर्ट और विशेषाधिकार समिति में शिकायत दर्ज करानी होगी।

यह भी पढ़े; Delhi Flood: यमुना में बाढ़ से किसानों की खेती बर्बाद होने के बाद, यमुना…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular